Skip to content
Home » Twitter के नए मालिक Elon Musk ने जारी किया फरमान, ब्लू टिक धारी यूजर को हर महीने देने होंगे 660 रुपये!

Twitter के नए मालिक Elon Musk ने जारी किया फरमान, ब्लू टिक धारी यूजर को हर महीने देने होंगे 660 रुपये!

Who is staying at Twitter and who is leaving?

Elon Musk Sets twitter blue tick fees: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ट्वीटर (Elon Musk, Twitter) खरीदने के बाद सबसे बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि ट्वीटर यूजर को ब्लू टिक (Twitter Blue Tik) के लिए अब प्रतिमाह 8 डॉलर (Twitter Fee for Verified Account) चुकाने होंगे. भारतीय रुपये के हिसा करीब 660 रुपये प्रतिमाह. एलन मस्क ने ट्वीट (Elon Musk Sets twitter blue tick fees) कर इस बात की पुष्टी की है कि ट्वीटर अब अपने यूजर्स से पैसे चार्ज करेगा.

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा कि, दुनियाभर के तमाम देशों में जहां भी ट्वीटर यूज किया जा रहा है वहां के यूजर्स से ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के आधार पर पैसा वसूला जाएगा.

ऐसा अब तक ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो जैसे प्लेटफॉर्म में देखने को मिला था. लेकिन अब ये पहला मौका है जब एक इतने विश्वसनीय माने जाने वाले पब्लिक और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के उपयोग के लिए भी पैसा वसूला जाएगा.

ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा Didi; क्या है बंगाल कनेक्शन ?

हालांकि अब तक ये साफ नहीं हो पाया है कि विभिन्न देशों में ब्लू टिक का कितना कितना पैसा लगेगा. वहीं भारत में भी ब्लू टिक के सब्सक्रिप्शन की फीस की पुष्टी नहीं हो पाई है लेकिन एलन मस्क ने जो ट्वीट किया है उसके अनुसार अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फीस प्रतिमाह 8 डॉलर यानी करीब 660 रुपये प्रतिमाह हो सकती है.

वहीं इस बात की भी चर्चा है कि ट्वीटर पर नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. वीडियो जो अब तक करीब दो मिनट 20 सेकंड का होता था उसकी जगह अब लॉन्ग फॉर्म वीडियो भी अपलोड किये जा सकेंगे साथ ही. सर्चिंग पहले से अपडेटेड हो सकती है .

Follow Ground Report for Climate Change and Under-Reported issues in India. Connect with us on FacebookTwitterKoo AppInstagramWhatsapp and YouTube. Write us on GReport2018@gmail.com

%d bloggers like this: