ambedkar jayanti 2019 : dr. babasaheb bhimrao ramji ambedkar The Father of Indian Constitution

डॉ. भीम राव अंबेडकर के ‘राजगृह’ में तोड़-फोड़, प्रकाश अंबेडकर ने की शांति की अपील

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के मुंबई स्थित घर ‘राजगृह’ में अज्ञात लोगों ने अचानक हमला कर तोड़फोड़ कर दी। मुंबई के दादर स्थित इस घर में बाबा साहेब के वंशज प्रकाश अंबेडकर और आनंदराज अंबेडकर रहते हैं। बदमाशों ने गार्डन और बरामदे में तोड़फोड़ की है।

इस मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि, ‘मैंने पुलिस को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा।’ प्रकाश अंबेडकर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। प्रकाश अंबेडकर ने कहा है कि हमें अभी शांति व्यवस्था बनाए रखने की जरूरत है।

READ:  'खाने को नहीं मिला तो 1000 किलोमीटर चलकर जाएंगे घर फिर चाहे पुलिस क्यों न मारे'

प्रकाश अंबेडकर ने एक वीडियो ट्वीट कर बताया कि, ‘ये सच है कि दो लोग राजगृह आए थे और उन्होंने अन्य सामान के साथ सीसीटीवी तोड़ने का भी प्रयास किया। पुलिस ने इस पर तुरंत संज्ञान लिया है। सभी पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जांच भी कर रहे हैं।

इसके बाद प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि, पुलिस ने अपना काम अच्छे से किया है। तब तक मैं सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं और कृपया लोग राजगृह के निकट एकत्रित न हों।’ फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ट्वीट कर कहा, बाबा साहेब का यह राजगृह हम सब के लिए पूजा स्थान है। यह चौंकाने वाला है कि कुछ गुंडे परिसर में घुसे और इस तरह तोड़ फोड़ की। यह सभी लोगों का तीर्थ स्थल है। उन्होंने कहा कि, ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस को निर्देशित किया गया है कि इस घटना के पीछे जो भी हो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

READ:  इन तीनों स्टारों को 2012 में पेट्रोल बहुत महंगा लगता था: हंसराज मीणा

वहीं इस मामले में ट्राइबल आर्मी के फाउंडर और सामाजिक कार्यकर्ता हंसराज मीणा ने ट्वीट कर कहा, मुंबई में डॉक्टर बाबा साहब आंबेडकर के निवास ‘राजगृह’ में जिस प्रकार असमाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ की और नुक़सान पहुंचाया वो बेहद ही शर्मनाक व घटिया हरकते है। मैं सीएम @OfficeofUT जी, से तत्काल दोषी आरोपियों की गिरफ्तारी व उन पर कड़ी कार्रवाई की मांग करता हूँ।

READ:  महाराष्ट्र: अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत

Comments are closed.