Home » ट्रंप साहब.. आपका गणित कमज़ोर मालूम पड़ता है, अहमदाबाद की आबादी 70 लाख है एक करोड़ नहीं

ट्रंप साहब.. आपका गणित कमज़ोर मालूम पड़ता है, अहमदाबाद की आबादी 70 लाख है एक करोड़ नहीं

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिन के भारत दौरे पर आने वाले हैं। उनके भारत आने से पहले सबसे बड़ा सवाल यह है कि उनके स्वागत में कितने लोग अहमदाबाद हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम के बीच खड़े होंगे? एक लाख, 70 लाख या फिर एक करोड़। ट्रंप ने पहले दावा किया था कि उनके स्वागत में 70 लाख लोग खड़े होंगे । इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर नया दावा किया। उन्होंने पीएम मोदी के हवाले से कहा है कि अहमदाबाद में उनके स्वागत में एक करोड़ लोग आएंगे। ट्रंप का यह दावा इसलिए भी बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया हुआ लगता है क्योंकि 70 लाख के करीब अहमदाबाद की जनसंख्या है।

1 करोड़ लोग मेरा स्वागत करेंगे!

अमेरिका के कॉलराडो में एक रैली को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘अगले हफ्ते मैं भारत जा रहा हूं। पीएम नरेंद्र मोदी मुझे बहुत पसंद हैं, मैं उनसे ट्रेड डील को लेकर भी बात करूंगा। मोटेरा स्टेडियम जाते वक्त 10 मिलियन (1 करोड़) लोग हमारा स्वागत करेंगे।’ इससे पहले बुधवार को ट्रंप ने एक वीडियो में कहा था, ‘रोडशो के मार्ग में 70 लाख लोग मौजूद होंगे।’ गौरतलब है कि अहमदाबाद की कुल आबादी 70 से 80 लाख है। हालांकि, अहमदाबाद के नगर निगम आयुक्त यह स्पष्ट कर चुके हैं कि डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में करीब एक से दो लाख लोग शामिल हो सकते हैं।

READ:  हमले की तैयारी में था अल-कायदा, UP ATS ने दो आतंकियों को पकड़ साजिश को किया नाकाम!

भारत ने नहीं किया अच्छा व्यवहार!

अमेरिका में इस साल के अंत में राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं। पिछले साल मोदी जब अमेरिका गये थे तो वहां ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में ट्रंप भी पहुंचे थे। कार्यक्रम में मौजूद भारतीय लोगों के बीच मोदी ने ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ का नारा लगाया था। हाऊडी मोदी कार्यक्रम की तर्ज पर मोटेरा स्टेडियम में राष्ट्रपति ट्रंप का अद्भुत तरीके से स्वागत होगा। गुजरात में वह कोई तीन घंटे रहेंगे। साबरमती आश्रम भी जाएंगे। चरखा म्यूजियम भी जाने का कार्यक्रम है। राष्ट्रपति की आगवानी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद वहां होंगे। तीन घंटे बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

READ:  T-20 वर्ल्ड कप का आयोजन अब भारत की जगह UAE में होगा, BCCI ने की पुष्टि

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।