Home » Devon Conway ने पहले मैच में रचा ऐसा इतिहास जो आज तक कोई न कर पाया

Devon Conway ने पहले मैच में रचा ऐसा इतिहास जो आज तक कोई न कर पाया

Devon Conway: ने रचा पहले मैच में ऐसा इतिहास जो आज तक कोई न कर पाया
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report | News Desk |लॉर्ड्स को क्रिकेट का मक्का का कहा जाता है, यहाँ पर खिलाडी कुछ ऐसा करना चाहते है जो की दुनिया भर के लोग उसे याद रखे। और जैसा की डेवोन कोनवे(Devon Conway) यह ठान के लॉर्ड्स के मैदान पर उतरे थे। दक्षिण अफ्रीका में जन्में डेवोन कोनवे का नाम बुधवार से पहले किसी ने ना सुना होगा न देखा होगा। लेकिन दो दिन के अंदर उन्होंने अपने नाम का परचम लहरा दिया है क्रिकेट की दुनिया में, उन्होंने दो दिन के अंदर ही अपने नाम ढेर सारे रिकार्ड्स दर्ज़ करा लिए है जिन्हें तोडना बहुत मुश्किल है।

अब बाबर आजम ने विराट कोहली के बारे में कह दी इतनी बड़ी बात!

29 साल की उम्र में बाये हाथ के बल्लेबाज़ ने अपने डेब्यू टेस्ट जो लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा उसमें दोहरा शतक जड़ कर नया कीर्तिमान बना डाला। इससे पहले लॉर्ड्स के मैदान पर डेब्यूट मैच में सबसे बड़ा स्कोर पूर्व भारती बल्लेबाज़ पूर्व कप्तान और मौज़ूदा BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली के नाम था. जिन्होने 1996 में लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू पर 131 की पारी खेली थी यह वही टेस्ट था था जिसमें दूसरी छोर पर साथ दे रहे राहुल द्रविड़ जो अपने डेब्यू मैच में महज़ पांच रन से सटक से चूक गए थे।

READ:  UP Board Exam Date 2021: यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा पर योगी सरकार का अहम फैसला

डेवोन कोनवे(Devon Conway) ने जैसे मैच से पहले सारे रिकॉर्ड को तोड़ने के मनसा से ही उतरे थे कोनवे एक रिकॉर्ड तोड़ने के बाद एक और रिकॉर्ड तोडा और फिरर भर्ती बल्लेबाज़ का ही था जो की 125 साल पुराण रिकॉर्ड महान भारतीय बल्लेबाज़ महाराज रणजीत सिंह का रिकॉर्ड तोड़ डाला। यह वही रणजीत सिंह है जिनके नाम पर भारत में रणजी ट्रॉफी खेली जाती है।

टीम इंडिया पहुंची इंग्लैंड, यहां सिर्फ एक क्लिक में देखें पूरा शेड्यूल

रणजीत सिंह का रिकॉर्ड 154 रन जो टेस्ट डेब्यू का अबतक का सबसे बड़ा स्कोर रहा है इंग्लैंड के किसी भी ग्राउंड पर पर कोनवे यहाँ भी नहीं रुके और और लॉर्ड्स के मैदान पर ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो की आज तक देकने को नहीं मिला उन्होंने दोहरा सटक ज्यादा और वह भी पुरे अलग अंदाज़ मैं कोनवे ने छक्का जड़ कर इस रिकॉर्ड को बनाया।

दक्षिण अफ्रीका में जन्में डेवोन कोनवे का को जब दक्षिण अफ्रीका में खेलने को न मिला तो, महज़ तीन साल पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए खेल रहे इस बल्लेबाज़ को जब नेशनल टीम में मौका न मिला तो ऐसे दौर में कोलपाक नियमों के तहत डेवोन इंग्लैंड में जा कर किस्मत आजमाने की सोच रहे और उनकी किस्मत चमक गयी और नवंबर महीने में उने नूज़ीलैण्ड में रेजिडेंशियल वीज़ा मिला और उसके बाद नूज़ीलैण्ड से खेलने का मौका भी और उन्होंने कर दिखाया की मेहनत कभी भी बेकार नहीं जाती और उनका सपना कुछ इस अंदाज़ में पूरा होगा उन्होंने सोचा भी नहीं होगा।

READ:  Unlock in MP: मध्य प्रदेश में लॉकडाउन कब खुलेगा?

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.