Delhi MCD By Elections: आप ने जीती 5 में से 4 सीट, बीजेपी खाली हाथ

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Delhi MCD By Elections: दिल्ली में नगर निगम की 5 सीटों पर उपचुनाव हुए इसके नतीजे आज घोषित कर दिए गए हैं। आम आदमी पार्टी को इस चुनाव में 4 वार्डों में जीत हासिल हुई है। वहीं बीजेपी को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली है। जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि आने वाले चुनाव में आप दिल्ली एमसीडी में भी बीजेपी का सफाया कर देगी। फिल्हाल एमसीडी में बीजेपी की ही सरकार है।

शालीमार बाग नॉर्थ, कल्याणपुरी, त्रिलोकपुरी और रोहिणी-सी वॉर्ड में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की जीत हुई है, जबकि चौहान बांगर क्षेत्र से कांग्रेस ने बाजी मारी है। बता दें कि इन पांच वॉर्ड में से चार आप के पास थे जबकि शालीमार बाग नॉर्थ से प्रतिनिधि भाजपा के पार्षद थे।

READ:  Delhi Night Curfew: केवल इन कामों के लिए जा सकेंगे घर से बाहर

ALSO READ: Why reservation is still necessary to uplift the depressed classes?

Delhi MCD By Elections में जीत के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में खासा जोश दिखा। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जश्म मनाते दिखे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। आम आदमी पार्टी के कार्यालय में कार्यकर्ताओं के बीच मिठाइयां भी बांटी गई और इस दौरान खुद मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे।

आम आदमी पार्टी बढ़ा रही है पूरे देश में जनाधार

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी का ग्राफ पूरे देश में धीरे-धीरे बढ़ रहा है। पार्टी कई राज्यों में एमसीडी और पंचायत चुनावों में हिस्सा ले रही है और उसे खासी सफलता मिलती दिखाई दे रही है। हाल ही में गुजरात में हुए निकाय चुनावों में भी आम आदमी पार्टी ने अपने प्रदर्शन से सबको चौंका दिया है। इस जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने वहां पर रोड शो किया जिसमें उन्होंने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। दिल्ली एमसीडी में बीजेपी का कब्ज़ा रहा है लेकिन उप चुनावों में मिली सफलता से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले चुनावों में आम आदमी पार्टी बीजेपी को कड़ी टक्कर देने वाली है।

READ:  "चुनी हुई सरकार को कमज़ोर करने वाले क़ानून के विरोध में सड़क से संसद तक होगी लड़ाई, जंतर मंतर से विरोध आंदोलन की शुरुआत"

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.