रोज़गार बाज़ार पोर्टल

दिल्ली सरकार के ‘रोज़गार बाज़ार’ से कैसे मिलेगी नौकरी?

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

कोरोना संक्रमण के बाद लगे लॉकडाउन के बाद देश भर में रोज़गार की भारी दिक्कत देखी जा रही है। कई जानी-मानी कम्पनियों में से कर्मचारियों को नौकरियों से हटाया भी गया। देश में आज से अनलॉक 3 की प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है जिसे लेकर दिल्ली सरकार अब सक्रिय हो चुकी है। दिल्ली सरकार ने रोज़गार की समस्या को हल करने के लिए ‘रोज़गार बाज़ार’ की मुहीम के तहत एक ‘‘जॉब्स डॉट दिल्ली डॉट गव डॉट इन’’ नाम का पोर्टल लांच किया है। जिसमें रोज़गार देने वाली कम्पनियों और रोज़गार चाहने वालों को रजिस्टर्ड करने की अपील मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा की गई।

ALSO READ:  केजरीवाल सरकार को बर्खास्त कर दिल्ली की जाए सेना के हवाले: सुब्रमण्यम स्वामी

मुख्यमंत्री ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन करते हुए कहा, ”दिल्ली में कई लोग हैं जिन्हें रोज़गार की तलाश है, वहीं दूसरी तरफ कई व्यापारी, कारोबारी आदि हैं जिन्हें उनके काम के लिये सही व्यक्ति की तलाश है। यह पोर्टल दोनों को एक मंच पर आमने-सामने लाकर इस कमी को दूर करेगा।’’

मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा की दिल्ली में अब कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है और अब जरूरी होगा की अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाया जाए। इसलिए सरकार ने पोर्टल को शुरू किया है की लोगों को फिर से काम मिले ताकि अर्थव्यवस्था फिर से गतिमान हो सके। यह पोर्टल काफी आसान है और सभी आवेदकों के लिए निःशुल्क भी है।

ALSO READ:  Unlock-3: अनलाॅक-2 होगा ख़त्म, जानिए कैसा होगा अनलाॅक-3?

ALSO READ: पंजाब: अनलॉक के बाद भी प्राइवेट बस मालिकों को नहीं मिल रही राहत

आपको बता दें की दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में लगातार कमी आ रही है और ठीक होकर बाहर आने वाले लोगों का प्रतिशत 88 तक पहुंच गया है। जून के मुकाबले इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा भी कम हुआ है। मौजूदा स्थिति देखें तो अस्पतालों में 2,850 मरीज ही भर्ती हैं जबकि 12,500 बिस्तर खाली हैं।

Written by Sajan Kumar, He is journalism graduate from Indian Institute of Mass Communication.

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.