Home » HOME » CORONAVIRUS: दिल्ली में 50 से ज़्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी, शादियां टालने की अपील

CORONAVIRUS: दिल्ली में 50 से ज़्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी, शादियां टालने की अपील

Arvind Kejriwal Announces Restriction In Delhi Due To Corona Outbreak
Sharing is Important

Ground Report | New Delhi

देश भर में कोरोना वायरस को रोकने के लिए पाबंदियां लगाई जा रही हैं। दिल्ली सरकार भी कई कदम उठा रही है। दिल्ली में 50 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी होगी। सभी सामाजिक, धार्मिक, खेल संबंधी आयोजनों को स्थिगित करने का आदेश है। शादियों पर फिलहान कोई पाबंदी नहीं है लेकिन इन्हें भी टालने की अपील की जा रही है। दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए कुछ बड़े कदम-

1. सरकार ने कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए दिल्ली में 50 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा हो़ने पर पाबंदी लगा दी है। जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछा गया कि क्या शाहीन बाग के लोगों से भी आप हटने की अपील कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि ये आदेश सभी के ऊपर यह लागू है फिर चाहे वह विरोध प्रदर्शन करने वाले हों या कोई और.

READ:  How to Book Kejriwal's free Ayodhya Trip Train?

2. सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने पर घर पर ‘जनता संवाद’ कार्यक्रम भी बंद कर दिया है. सोमवार से शुक्रवार सुबह 9 से 11 बजे तक यह जनता संवाद चलता है. मुख्यमंत्री बनने के बाद अरविंद केजरीवाल इस कार्यक्रम के तहत आम जनता की समस्याओं का अपने घर पर समाधान करते हैं.

3. स्कूल, कॉलेज आंगनबाड़ी, स्वीमिंग पूल, सिनेमाघर 31 मार्च तक के लिए बंद। जिम, नाईट क्लब, स्पा भी 31 मार्च तक के लिए बंद करने का आदेश।

4. पब्लिक प्लेस में हाथ धोने के लिए साबुन और वॉश बेसिन लगाए जा रहे हैं। बसों और मेट्रो को डिसइंफेक्ट करने का काम जारी है।

5. 500 बेड का इंतेज़ाम किया गया है जहां कोरोना मरीज़ों को भर्ती किया जा सकता है। जो भी मरीज़ों के संपर्क में आए थे उनको घरों में ही क्वरंटीन किया जा रहा है।

READ:  Supreme Court Slams Government on Delhi Pollution and Stubble Burning

आपको बता दें कि दिल्ली में कुल 7 मरीज़ थे जिनमें एक की मौत हो चुकी है और दो स्वस्थ हो चुके हैं। 4 मरीज़ों का इलाज चल रहा है जिनके जल्द स्वस्थ होने की संभवना है।

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।