Home » Delhi Election Result 2020 : रुझानों में AAP का अर्ध शतक, बीजेपी 17 सीटों पर आगे

Delhi Election Result 2020 : रुझानों में AAP का अर्ध शतक, बीजेपी 17 सीटों पर आगे

Delhi Election Result 2020 LIVE Update, Delhi Election Result 2020, Delhi Election 2020, Election Commission of India, Arvind Kejriwal, Manoj Tiwari, Rahul Gandhi, Amith Shah, PM Modi, BJP, Congress, AAP, Delhi,
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report News Desk | New Delhi

Delhi Election Result 2020 देश की राजधानी दिल्ली में किसकी सरकार बनेगी इस संशय के बादल छटने शुरू हो चुके हैं। दिल्ली में आम आदमी पार्टी 50 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है।वहीं बीजेपी करीब 17 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं जबकी कांग्रेस का अब तक खाता नहीं खुल सका है। आज सुबह आठ बजे से दिल्ली की सभी विधानसभा सीटों के रुझान/नतीजे आने शुरू हो गए हैं। मतगणना की कड़ी में सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हुई और 9 बजे से दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के रुझान आने शुरू हो गए हैं।

ताज़ा रुझानों की बात करें तो नई दिल्ली सीट से आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल करीब ढाई हजार वोटों से आगे चल रहे हैं जबकि कालका जी सीट से चुनाव लड़ रही आतिशी मार्लेना रुझानों में पीछे चल रही है। 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में बहुमत का जादुआ आंकड़ा 36 है। ताज़ा रुझानों के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यालय में जश्न का माहोल है।

READ:  Election Commission again issued a warning on victory celebration

इन सब से इतर, दिल्ली सीईओ ऑफिस के मुताबिक, इस बार दिल्ली चुनाव में (Delhi Election 2020) किसी भी बूथ से गड़बड़ी की शिकायत सामने नहीं आई है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के कुल 27 केन्द्रों पर वोटों की गिनती हो रही है। यूं तो मुकाबला कॉंग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच है लेकिन एक्सपर्ट इसे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच सीधा मुकाबला बता रहे हैं। हांलाकी बीजेपी की ओर से मनोज तिवारी मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। जबकी कॉंग्रेस ने सीएम को लेकर कोई चेहरा सामने नहीं किया है।

बता दें कि, दिल्ली विधानसभा में कुल 70 सीटें हैं। इन 70 सीटों में से 58 सामान्य वर्ग के लिए तो 12 सीटें अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित हैं। 14 जनवरी से 21 जनवरी तक नामांकन की तिथि नियत की गई थी जबकी नामांकन पत्रों की जांच परख 22 जनवरी को और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी तय की गई थी। वहीं इस चुनाव में करीब 1 लाख कर्मचारियों की तैनाती की गई थी। चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली की कुल 70 विधानसभा सीटों के लिए 2689 जगहों पर वोटिंग हुई जिसके लिए कुल 13750 पोलिंग बूथ तैयार किए थे।