Home » Delhi Election : BJP अधिकतर वही सीटें हारी जहां उनके नेताओं ने दिए थे विवादित बयान

Delhi Election : BJP अधिकतर वही सीटें हारी जहां उनके नेताओं ने दिए थे विवादित बयान

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

दिल्ली विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेताओं ने जिस-जिस जगह अपने विरोधियों को निशाना बनाकर विवादित टिप्पणियां कीं उन विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रही। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिन 12 विधानसभा सीटों पर रैलियों को संबोधित किया उनमें सिर्फ तीन सीटों पर भाजपा चुनाव जीत पाई। वह आप के 62 सीटों के मुकाबले सिर्फ आठ सीटों पर चुनाव जीत पाई।

योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिन 12 विधानसभा सीटों पर रैलियों को संबोधित किया उनमें सिर्फ तीन सीटों पर भाजपा चुनाव जीत पाई। वह आप के 62 सीटों के मुकाबले सिर्फ आठ सीटों पर चुनाव जीत पाई। उन्होंने हर रैली में शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को निशाने पर रखा और आरोप लगाया कि आप सरकार उन्हें बिरयानी खिला रही है। चुनाव आयोग ने इसके लिए उन्हें नोटिस भी जारी किया।

READ:  Mother and son hanged themselves : मां बेटे मिले फांसी के फंदे पर लटके, पुलिस ने जताई घरेलू मतभेद की आशंका

अनुराग ठाकुर

दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान जो बयान सबसे ज़्यादा चर्चा में रहा वो था रिठाला में जहां केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ‘देश के गद्दारों को’ की टिप्पणी की थी वहां आप के मोहिंदर गोयल ने भाजपा के मनीष चौधरी को 13,817 मतों से पछाड़ दिया। अनुराग ठाकुर के इस बयान के बाद चुनाव आयोग ने उनके प्रचार करने पर बैन लगा दिया था।

प्रवेश वर्मा

पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने जनकपुरी में एक रैली के दौरान विवादित टिप्पणी की थी जहां भाजपा उम्मीदवार आशीष सूद आप के राजेश ऋषि से 14,917 मतों से हार गए। वर्मा ने कहा था कि कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ जो हुआ वह दिल्ली में भी हो सकता है। इसके अलावा उन्होंने शाहीन बाग को लेकर भी टिपप्णी की थी।

READ:  जिग्नेश मेवानी ने किन कारणों से जॉइन नहीं की कांग्रेस?

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप  के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@gmail.com पर मेल कर सकते हैं।