Madhya Pradesh By Elections 2020: If KamalNath becomes CM, the government will pay the examination fee of the youth, read the promise letter of MP Congress कमलनाथ CM बनें तो युवाओं का परीक्षा शुल्क देगी सरकार, ये है कांग्रेस का वचन पत्र राहुल गांधी की फोटो के साथ कांग्रेस का 'वचन पत्र', कमलनाथ बोले- अब शिवराज को जनता मारेगी तमाचा

‘भाजपा शासित राज्यों में बेटियां सबसे ज़्यादा असुरक्षित’

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला बोला। कमलनाथ ने नरसिंहपुर में हुई सामूहिक दुष्कर्म की घटना को लेकर शिवराज घेरा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का नारा बढ़-चढ़कर देती है। दूसरी ओर भाजपा शासित राज्यों में ही आज बेटियां सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं।

मुरैना की अंबाह सीट से किन्नर नेहा की दावेदारी ने बढ़ाई शिवराज-सिंधिया की टेंशन, कमलनाथ भी मुश्किल में

कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है। आज हमारी बहन- बेटियां ना घर ना बाहर, ना दिन ना रात कही भी, कभी भी सुरक्षित नहीं है।  उन्होने कहा कि ‘यूपी के हाथरस की घटना हो या मध्यप्रदेश में हुए सामूहिक दुष्कर्म, खरगोन, सतना, जबलपुर और अब नरसिंहपुर की घटना। आज प्रदेश में बहन-बेटियां सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं।

READ:  Winston Churchill को उनके ही देश में लिखा जा रहा नस्लवादी, कहा था "लोकतंत्र भारतीयों के लिए ठीक नहीं"

कमलनाथ ने नरसिंहपुर की घटना का जिक्र करते हुए कि दुष्कर्म पीड़िता की तीन दिन तक पुलिस ने एफआईआर नहीं लिखी, जिससे उसने आत्महत्या कर ली। आज सरकार में आने के बाद वही लोग बहन- बेटियों की सुरक्षा को लेकर कोई कदम नहीं उठा रहे हैं। बड़ी शर्म आती है, जब वो जिम्मेदार जो विपक्ष में छोटी-सी घटना पर खूब धरने देते थे, भाषण देते थे। मासूम बच्चियों को धरने पर साथ में बैठाकर विरोध प्रदर्शन करते थे, आज वो गायब है, मौन हैं ?

मध्य प्रदेश उपचुनाव से पहले सिंधिया के ये मंत्री अपने पद से देंगे इस्तीफा

शिवराज सरकार में अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए हैं। पीड़ित परिवारों को न्याय नहीं मिल रहा है, उनकी थानों में सुनवाई तक नहीं हो रही है, उनकी रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की जा रही है, उल्टा उन्हें ही प्रताड़ित किया जा रहा है। हालांकि शिवराज सरकार ने नरसिंहपुर में प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई करते हुए एएसपी, एसडीओपी और चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है।

READ:  Govt. relax eligibility criterion for IIT, NIT, CFTI admissions

कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया बोले- दलित-मुसलमान एक ही पिता की संतान, सवर्ण इनके बाद भारत आए

कमलनाथ ने कहा कि इन घटनाओं के विरोध में कांग्रेस 5 अक्टूबर को आंदोलन करेगी। मध्य प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर गांधी प्रतिमा और बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा के सामने मौन धरना दिया जाएगा।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।