Home » Dark Circles Home Remedies:  सिर्फ दो दिन में पाये डार्क सर्कल से छुटाकारा, बस अपनाएं इन नुस्खों को

Dark Circles Home Remedies:  सिर्फ दो दिन में पाये डार्क सर्कल से छुटाकारा, बस अपनाएं इन नुस्खों को

Beauty tips: easy to remove makeup at home most effective tips
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Dark Circles Home Remedies: आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाये बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने डार्क सर्कल को सिर्फ 2 दिन में खत्म कर सकते हो। Dark Circles Home Remedies: डार्क सर्कल ( Dark Circles Se Kaise Paye Chutkara) की समस्या को लेकर अक्सर ही बहुत सी महिलाएं परेशान रहती है. यह दिखने में काफी खराब लगते हैं। साथ ही यह चेहरे की सुंदरता को भी फ़ीका करते है। डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं कई सारे उपायों को अपनाती हैं, लेकिन फिर भी बहुत बार ऐसा होता है कि उन्हें इन सभी उपायों से कोई फायदा नहीं मिल पाता है। ऐसे में आज हम आपके समाने आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं जिन्हें अपनाकर आप सिर्फ 2 दिन में अपने डार्क सर्कल कम कर सकते हो। तो आइए जानते हैं इन खास नुस्खों के बारे में-

बादाम का तेल –  डाक सर्कल को कम करने के लिए आपको एक बड़ा चम्मच बादाम का तेल लेना है और इसे रात में सोने से पहले अपनी आंखों के आसपास लगाकर हल्के हाथों से 1 मिनट तक मसाज करें। इसके बाद आप इसे लगा छोड़ दें और अगली सुबह अपने चेहरे को धो लें।

READ:  Population of Muslims is increasing in India says RSS chief

Coronavirus होने पर घर पर रहकर कैसे इलाज करें?

एप्पल साइडर विनेगर – इसे लगाने के लिए आपको एक बड़ा चम्मच एप्पल साइडर विनेगर लें और इसमें रूई को डुबाकर अपने डार्क सर्कल्स पर लगा कर इसे कुछ देर सूखने के लिए छोड़ दें फिर सादे पानी से अपने चेहरे को धो लें। इसके अच्छे रिजल्टस पाने के लिए इसे आप दिन में 2 बार अपने डार्क सर्कल्स लगाएं। 

खीरा – इसे लगाने के लिए आपको पहले खीरे को छीलकर काट लेना है और फिर इसे ठंडा होने के लिए फ्रिज में रख दें। ठंडा होने के बाद आप इसे अपनी आंखों पर 15 से 20 मिनट के लिए रखे। इसका अच्छा परिणाम देखने के लिए आपको इसे दिन में 2 बार इस्तेमाल करना चाहिए।

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

शहद – इसे लगाने के लिए आपको एक कटोरी में शहद लेकर उसमें रूई को डूबोकर अपने डार्क सर्कल पर लगाएं। इसके बाद आप अपने हल्के हाथ से मसाज कर  20 मिनट के लिए इसे लगा रहने दें। इसके बाद आप अपने चेहरे को पानी से धो लें.

READ:  Pandas reproduce less when things get too good: study

टमाटर और नींबू – इसे लगाने के लिए आपको टमाटर और नींबू के रस को निकालकर मिक्स करना है। अब इसमें रूई को डूबोकर डार्क सर्कल के जगह पर लगाएं। अब इस मिश्रण को लगाने के बाद 10 मिनट के लिए इसे ऐसे ही लगा छोड़ दें। इसके बाद आप ताजे साफ पानी से चेहरे को धो लें। इसे नुस्खे को आपको दिन में 2 बार इस्तेमाल करना चाहिए।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।