यूपी: मंदिर में पूजा करने पर दलित युवक की हत्या

News Desk, Ground Report:

यूपी के अमरोहा जिले में मदिर में घुसने पर दलित युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस नाबालिग दलित युवक को गाँव के ही कुछ लोग पिछले कई दिनों से मंदिर में प्रवेश करने से रोक रहे थे. जिसके बाद विवाद बढ़ गया और दलित युवक को शनिवार रात घर में घुसकर गोली मार दी गयी. इस घटना की जानकारी के बाद एसपी डॉ विपिन ताड़ा ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए.

यह वारदात अमरोहा जिले के हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव डोमखेड़ा में हुई. बताया जा रहा है कि चार दिन पहले दलित युवक मंदिर में पूजा करने गया था. वहां कुछ लोगों ने उसे पूजा करने से रोक. इसी के बाद से दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया. मृतक के पिता के बयान में बताया गया कि मंदिर में घुसने से रोकने वाले लोग चौहान समुदाय के हैं.

Also Read:  Why was UP Police DGP removed within 10 months?

लेकिन कोतवाली में तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया. तहरीर में कई लोगों पर पूजा से रोकने की बात कही थी. इसके बाद शनिवार देर रात युवक की हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची. एसपी डा विपिन ताड़ा के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है, परिजनों की तहरीर के आधार पर एक ही परिवार के चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।