Home » भाई को देखकर शुरू किया क्रिकेट खेलना, 17 साल की उम्र में दोहरा शतक लगा मचाई सनसनी

भाई को देखकर शुरू किया क्रिकेट खेलना, 17 साल की उम्र में दोहरा शतक लगा मचाई सनसनी

Cricketer Smriti Mandhana
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
स्मृति मंधाना

Cricketer Smriti Mandhana: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India women’s national cricket team) की सदस्य और वर्ल्ड कप मेंं शानदार प्रदर्शन वाली बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Cricketer Smriti Mandhana) की पूरे देश में तारीफ हो रही है। मंधाना (Cricketer Smriti Mandhana) ने अपनी चोट से उबर कर इस टूर्नामेंट (Tournament) में शानदार वापसी की है। पूरे देश में क्रिकेट के फैंस उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। इन्होंने अप्रैल 2013 में भारतीय टीम में कदम रखा था। और पिछले 8 वर्षों से ये खिलाड़ी कई रिकॉर्ड तोड़ पारियां खेल चुकी है।

आपको बता दें कि स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) का जन्म 18 जुलाई 1996 को मुंबई (Mumbai) में हुआ था। वो अभी 20 साल की हैं। मंधाना जब 2 साल की थीं तब उनका परिवार मुंबई से सांगली शिफ्ट हो गया और वहीं से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की। मंधाना के पिता और भाई दोनों डिस्ट्रिक्ट लेवल के क्रिकेटर रहे हैं। और तभी से क्रिकेट में उनका इंटरेस्ट पैदा हुआ।

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में भारत की पारी की शुरुवात के लिए इन दो खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

9 साल की उम्र में उन्हें महाराष्ट्र की अंडर-15 टीम के लिए चुना गया। जब वो 11 साल की हुईं तब उन्हें महाराष्ट्र की अंडर-19 टीम के लिए चुन लिया गया।साल 2013 में वेस्ट जोन अंडर- 19 टूर्नामेंट में स्मृति ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाकर सनसनी मचाई थी। स्मृति ने 150 बॉल पर 224 रन बनाए थे।

READ:  15 killed in two incidents due to heavy rains in Mumbai

मंधाना ने अपना पहला टेस्ट मैच वर्मस्ली पार्क में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने अपनी टीम को क्रमशः अपनी पहली और दूसरी पारी में 22 और 51 रन बनाकर मैच जीतने में मदद की थी। स्मृति मांधना (Smriti Mandhana) के नाम टी20 में भारत की ओर से सबसे तेज 24 गेंद में फिफ्टी का रिकॉर्ड है। यह पारी उन्होंने फरवरी 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी। उन्होंने अभी तक 81 टी20 मैच खेले हैं और 1901 रन बनाए हैं। स्मृति इस फॉर्मेट में 13 फिफ्टी लगा चुकी हैं। वह ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग और इंग्लैंड की किया सुपर लीग में भी खेल चुकी हैं।

READ:  Mumbai Rain, Landslide: भारी बारिश से मुंबई में तीन बड़े हादसे, अब तक 25 की मौत

Railway Minister Ashwini Vaishnav: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ट्रेन के पायलट संग इंजन में सफर

आपको बता दे की स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने अभी तक 59 वनडे खेले है। और 41.74 की औसत से 2253 रन बनाए है। स्मृति अभी तक 4 शतक और 18 अर्धशतक लगा चुकी है।

Ground Report के साथ फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं