कोरोना हर एक पर बरपा रहा अपना कहर, इन 10 हस्तियों ने भी तोड़ा दम

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

covid19: these 10 celebrities of art film and TV world died by coronavirus: कोरोना वायरस से न सिर्फ आम लोग बल्कि कला जगत की कई ऐसी हस्तियां भी जिनकी मौत (covid19: these 10 celebrities of art film and TV world died by coronavirus) हो गई है। इस स्टोरी में आपको कला जगत की ऐसी ही हस्तियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने अपनी कला और अभिनय के दम पर लोगों के दिलों पर एक अलग छाप छोड़ी और हमेशा के लिए अमर हो गए। इनमें टीवी एक्ट्रेस दिव्या भटनागर से लेकर बिक्रमजीत कंवरपाल और भारतीय शास्त्रीय संगीत के गायक पंडित राजन मिश्र तक शामिल हैं। (covid19: these 10 celebrities of art film and TV world died by coronavirus)

1. T.V Actress Divya Bhatnagar

ये रिश्ता क्या कहलाता है की जानी मानी एक्ट्रेस दिव्या भटनागर का 7 दिसम्बर 2020 को 34 साल की उम्र में कोरोना की वजह से निधन हो गया। उनका जन्म 15 सितंबर 1986 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत 2009 में की थी । उन्होंने अब तक संस्कार, ससुराल गेंदा फूल, सिलसिला प्यार का, उड़ान, ये रिश्ता क्या कहलाता है जैसे चर्चित सीरियल्स में काम किया। 7 दिसंबर सोमवार को 3:30 मिनट में सेवन हिल्स अस्पताल में उनका निधन हुआ था। वही एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर ने उन्हें ट्वीट करके भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। (covid19: these 10 celebrities of art film and TV world died by coronavirus)

2. TV news anchor and actor kanupriya

टेलीविजन के मशहूर चैनल दूरदर्शन से एंकर के रूप में कनुप्रिया ने अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने एक्टिंग और थिएटर में भी काम किया था। वहीं दूरदर्शन को छोड़कर बह्मकुमारी में काम करना शुरू कर दिया था। जहां उन्होंने ‘अवेकनिंग विद ब्रह्म कुमारी’ शो में एंकर थीं। ब्रह्माकुमारी की एंकर और कई सीरियल्स में एक्टर रह चुकी कनुप्रिया का निधन 1 मई 2021 को हुआ। वो प्राइम शोज में एंकरिंग करती थी। कनुप्रिया एंकर के साथ साथ अभिनेता,लेखक, पटकथा लेखक भी थी। उनके निधन की जानकारी बीके शिवानी ने सोशल मीडिया में दी। वही दो दिन पहले कनुप्रिया ने एक पोस्ट शेयर किया था कि वो अस्पताल में भर्ती हैं ।उनकी मौत को वजह ऑक्सीजन लेवल कम होने और बुखार बताया गया। आपको बता दें कि दूरदर्शन से एंकर के रूप में कनुप्रिया ने अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके साथ ही उन्होंने एक्टिंग और थिएटर में भी काम किया था। वहीं दूरदर्शन के बाद वो बह्मकुमारी से जुड़ गई थीं, जहां उन्होंने ‘अवेकनिंग विद ब्रह्म कुमारी’ शो में एंकर करती थीं।

READ:  Why Did India Fail to Prevent the Deadly Second Wave of Covid-19?

ऑक्सीजन की कमी से इन 9 अस्पतालोंं में अब तक 132 लोगों की मौत

3. Satish kaul( Mahabharat actor)

महाभारत के मशहूर पंजाबी अभिनेता सतीश कौल का निधन कोविद से संक्रमित होने की वजह से 10 अप्रैल 2021 को लुधियाना में 74 साल की उम्र में हुआ। सतीश कौल महाभारत में भगवान इंद्र के रूप में घर घर में चर्चित हुए थे। सतीश कौल ने मौसी नंबर 1 , टेलीविजन शो विक्रम और बेटा , प्यार तो होना ही था जैसे 300 पंजाबी और हिंदी सिनेमा में काम किया।

4. Mr. Bikramjeet kanwarpal (Indian film actor)

बिक्रमजीत कंवरपाल का जन्म 29 अगस्त 1968 में सोलन हिमाचल प्रदेश में हुआ था। वे इंडियन फिल्म और टेलीविजन के मशहूर अभिनेता में से एक थे। वे पूर्व में सेना अधिकारी भी रह चुके थे। उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत 2003 में की थी। लोग उन्हें बिज्ज कंवरपाल के नाम से भी बुलाते है। इनका निधन 30 अप्रैल 2021 को 52 साल की उम्र में कोविड की वजह से हुआ। कई लोगों ने ट्वीट करके उन्हें श्रद्धांजलि भी दी।

5. Indian film actor Soumitra Chatterjee

सौमित्र चटर्जी जो की भारतीय फिल्म जगत के अभिनेता, लेखक ,कवि, नाटककार, थिएटर निर्देशक थे। इनका जन्म 19 जनवरी 1935 को कलकत्ता में हुआ था। इन्होंने 1959 में फिल्मी जगत में अपना पहला कदम रखा था। इन्हे पद्म भूषण, दादा साहब फाल्के , नाइट ऑफ लिजन ऑफ ऑनर जैसे कई पुरस्कार भी मिले। वही 15 नवंबर 2020 को 85 साल की उम्र में कोवीड की वजह से उनका निधन हो गया। उनका निधन 12:15बजे कोलकाता के बेलेव्यू अस्पताल में हुआ।

READ:  कोविड से जंग में पूरी दुनिया भारत के साथ, पाकिस्तान ने भी बढ़ाया मदद का हाथ

6. Bangla kavi sankh ghosh

बांग्ला के मशहूर कवि शंख घोष का निधन 14 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित होने की वजह से हुआ । उनका जन्म 6 फरवरी 1932 को चंद्रपुर में हुआ था। वही ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा ‘घोष के निधन से काफी दुखी हूं , उनके साथ मेरे बेहद आत्मीय संबंध थे।’ 2016 में इन्हे पद्म भूषण और ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

7. Pt. Rajan mishra( shastriya gayak)

भारतीय शास्त्रीय संगीत के गायक पंडित राजन मिश्र का 25 अप्रैल की शाम छह बजे कोरोना की वजह से निधन हो गया। उनका निधन सेंट स्टीफंस अस्पताल में दिल्ली में हुआ। इनकी पसंदीदा रचना ‘हे गोविन्द रखो शरण अब तो जीवन हारा रे’ लोगों के बीच भूत प्रशिद है। उनके निधन पर शोक जताते हुए उनके भाई ने कहा – ‘सच में जीवन हारा रे’ और ये खाए ही वह रोने लगे। वही पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर ट्वीट करते हुए कहा की उनका जाना कला वा संगीत जगत के लिए बहुत ही दुख की बात है, और कहा की शास्त्रीय गायन में अपनी अनोखी छाप छोड़ने वाले पंडित राजन मिश्र जी के निधन से दुख पहुंचा है।

8. News Anchor Rohit Sardana
न्यूज टेलीविजन के सुप्रसिद्ध न्यूज एंकर रोहित सरदाना बीते दिनों कोरोना संक्रमित हुए। बीती 30 अप्रेल को इलाज के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया और उन्होंने दम तोड़ दिया। (22दिसंबर1979-30अप्रैल2021) न न्यूज़ चैनल में बतौर एंकर थे। रोहित सरदाना बतौर एंकर आज तक में अपनी सेवाएं दे रहे थे। इससे पहले वे जी न्यूज और अन्य चैनल्स में काम कर चुके थे। उन्हें गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से नवाजा गया था।

READ:  Medicine for Coronavirus: कोरोना वायरस के इलाज में कौन सी दवाइयां उपयोगी हैं?

9. Mr. Sharvan Rathod ( Music director)

श्रवण कुमार राठौड़ (13 नवंबर 1954 – 22 अप्रैल 2021) भारतीय फिल्म जगत के मशहूर संगीतकार थे। उनका सबसे चर्चित एलबम आशिकी 1990 था, जिसने लोगों का दिल जीत लिया था और लोगों के बीच अपनी एक छाप छोड़ गए। उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक पुरस्कार भी मिला था। 22अप्रैल 2021 को कोरोना की वजह से उनका निधन हो गया।

10. Indian poet Dr. Kunwar Bechain

भारत के मशहूर हिंदी कवि कुंवर का 29 अप्रैल 2021 को कोरोना की वजह से निधन हो गया। वे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के निवासी थे। उनका जन्म 1 जुलाई 1942 को हुआ था। उन्होंने sab टीवी में चर्चित शो वाह ! क्या बात है में भी अपनी कविताओं का जलवा बिखेरा ।

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

Corona Tool Kit: जानलेवा वायरस से आपको बचा सकती हैं ये 10 चीजें

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

2 thoughts on “कोरोना हर एक पर बरपा रहा अपना कहर, इन 10 हस्तियों ने भी तोड़ा दम”

  1. दुःखद।
    इनमें से कुछ तो मेरे favorite थे।
    पता ही नही चला कि ये अब नही रहे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.