Home » Corona की दूसरी लहर में 420 डॉक्टर्स की गई जान

Corona की दूसरी लहर में 420 डॉक्टर्स की गई जान

man died after 16 days of Corona vacciation Pfizer in america, strange changes happen in body
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

covid19 second wave 420 doctors dead including 100 doctors Delhi ima report: देश में कोरोना के मरीजों को ठीक करने वाले डॉक्टर्स भी कोरोना वायरस का शिकार हो रहे हैं। IMA (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) जो डॉक्टर्स का एक संगठन है। उन्होंने बताया है, की कोरोना की दूसरी लहर से अब तक 420 डॉक्टर्स की मौत हो चुकी है, जिसमें 100 doctors दिल्ली के बताए जा रहे हैं। (covid19 second wave 420 doctors dead including 100 doctors Delhi ima report)

IMA ने क्या कहा
बृहस्पतिवार को आईएमए ने अपने बयान में कहा था,की कोरोना की दूसरी लहर के चलते 329 डॉक्टरों की जान गई है। जिनमें 80 डॉक्टरों की मौत बिहार में हुई है। इसके अलावा दिल्ली में 73, उत्तर प्रदेश 41, आंध्र प्रदेश 22, तेलंगाना में 20 डॉक्टर्स की जान गई है। कोरोना की पहली लहर में 748 डॉक्टर्स की संक्रमण होने की वजह से जान गई थी।

READ:  Madhya Pradesh: Itarsi में Medical College की मांग तेज, लोगों ने शुरू की मुहिम!

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

क्या कहा IMA के अध्यक्ष डॉक्टर जेए जयपाल ने
IMA के अध्यक्ष डॉक्टर जेए जयपाल ने बताया की कोरोना की दूसरी लहर से हो रही डॉक्टर्स की मौतों का आंकड़ा पूरे देश में बने हुए Indian medical association से मिली जानकारी को मद्दे नजर रखते हुए तैयार की जाती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हुए भावुक
कोरोना से हुई डॉक्टरों की मौत पर शुक्रवार को काशी के डॉक्टर्स, paramedical staff और भी अन्य स्वास्थ्यकर्मी के साथ video conferencing में बातचीत करते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हो गए।

कोरोना संक्रमितों के नए आंकड़े
देश में कोरोना के नए मामलों के साथ साथ कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या कम होती दिखाई पड़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवारके आंकड़ों की बात करे तो ,भारत में अब तक 2,95,525 मौते हो चुकी है। जिनमे से 194 नए मामले है।positive मरीजों की संख्या 29,23,400 , नए डिस्चार्ज 3,57,630 के बाद अब तक कुल मरीजों की संख्या 2,30,70,365 हो गई है, और सक्रिय मरीजों की संख्या 29,23,400 है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी होना एक अच्छा संकेत है।

READ:  महाराष्ट्र सदन में हुई अहम् बैठक, आरक्षण पद्धति को बदलनें पर सवर्ण समाज समूह में बनी आम सहमति

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।