Home » Covid19 Vaccine लगवाने वाले दुनिया के सबसे पहले शख्स William Shakespeare की मौत कैसे हुई?

Covid19 Vaccine लगवाने वाले दुनिया के सबसे पहले शख्स William Shakespeare की मौत कैसे हुई?

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Covid-19: दुनिया में सबसे पहले Corona Vaccine लगवा कर इतिहास रचने वाले William Shakespeare का 20 मई को 81 साल की उम्र में Covid19 की वजह से निधन हो गया। इन्हें लोग Bill Shakespeare के नाम से भी जानते थे। उन्होंने साल 2020 में सबसे पहले Corona Vaccine लगवा कर दुनिया में इतिहास रच दिया था। इसके बाद से वह लोगों के बीच चर्चा का एक विषय बन गए थे।

William Shakespeare ने 8 मई को लगवाई थी Corona Vaccine

Covid19 से बचने के लिए University अस्पताल कोवेंट्री और वारविकशायर में फाइजर की Corona Vaccine की पहली डोज पिछले साल 8 मई 2020 को सबसे पहले William Shakespeare को दी गई थी। जिसके बाद वह दुनिया में Covid19 Vaccine लगवाने वाले सबसे पहले इंसान बन गए थे। Shakespeare को 91 वर्षीय मार्गरेट कीनन के तुरंत बाद उसी अस्पताल में Vaccine की पहली डोज दी गई थी।

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

William Shakespeare की मौत की वजह Covid नहीं, क्या है कोवेंट्रीलाइव की रिपोर्ट

READ:  Covid-19 Facts: 10 Countries that handled pandemic intelligently

William Shakespeare की मृत्यु कोवेंट्रीलाइव की रिपोर्ट के अनुसार Corona Vaccine से नहीं बल्कि Vaccine लगवाने वाले अस्पताल में ही लंबी बीमारी के बाद हुई। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में बताया की उनकी मृत्यु का संबंध कोरोना वायरस (Covid- 19 ) से नहीं था। Shakespeare ने प्रसिद्ध कंपनी रोल्स रॉयस में काम किया था। वह पैरिश नगर के चांसलर भी रह चुके थे। उन्होंने एलेस्ले में तीन दशक से ज्यादा अपने स्थानीय की सेवा की थी।

William Shakespeare लेबर पार्टी से थे जुड़े

Corana Vaccine लगवाने के बाद से Shakeshpeare ने वैश्विक स्तर पर सुर्खियां बटोरी थी। पार्टी के लिए Shakespeare की इतने दशकों तक सेवा को लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारर ने मान्यता दी थी। Shakespeare के परिवार में उनकी पत्नी जॉय, बेटे- बेटी, पोते – पोती भी हैं।

William Shakespeare के परिवार ने श्रद्धांजलि देने के लिए Vaccine लगवाने की अपील की

William Shakespeare के परिवार का कहना है की Shakespeare की मौत Covid19 की वजह से नहीं बल्कि किसी असंबंधित बीमारी से हुई है। Shakespeare के मित्र और कोवेंट्री चांसलर जेने इंस ने कहा की उनका निधन 20 मई को हुआ था। बिल को श्रद्धांजलि देने का सबसे अच्छा तरीका Vaccine लगवाना है।

READ:  नया डेल्टा प्लस वेरिएंट और भी ज्यादा खतरनाक, कभी भी आ सकती है कोविड कि तीसरी लहर

Covid19 Third Wave: बच्चों को बचाने के लिए सरकार की क्या तैयारियां हैं?

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।