Coronavirus Lockdown Again: फिर से लगेगा लॉकडाउन!

लॉकडाउन मध्यप्रदेश
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Coronavirus Lockdown Again: देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस (COVID-19) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि एक बार फिर लॉकडाउन लगेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में तो शुक्रवार से सोमवार सुबह तक 57 घंटों के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं मध्य प्रदेश में भी लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown Again) के संकेत मिलते दिख रहे हैं। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते राज्य में लॉकडाउन लागू करने के संकेत दिए हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 45 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। (Coronavirus Lockdown Again)

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

इसे कोरोना की दूसरी लहर के रूप में देखा जा रहा है। राजधानी भोपाल और इंदौरा शहर में हालात तो बेहद गंभीर नजर आ रहे हैं। यहां कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में मध्य प्रदेश में कोरोना के 1300 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले की गंभीरता को देख एक बैठक बुलाई। जिन इलाकों में ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, वहां के लिए नई गाइडलाइन जारी हो सकती है।

READ:  Covid-19: New 'double mutant' variant found in 18 states of India

फिर से लॉकडाउन की आहट, कई जगह सख़्ती, इन राज्यों में मंथन जारी

मध्य प्रदेश में लॉकडाउन लगने की संभावना से बिल्कुल भी इन्कार नहीं किया जा सकता है। जिस तरह मामले बढ़ रहे हैं अंदेशा जताया जा रहा है कि प्रदेश के कई इलाकों में एक बार फिर लॉकडाउन लग सकता है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने लॉकडाउन लगाने के संकेत देते हुए कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय है हम सभी को सचेत और सावधान रहने की जरूरत है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने सभी विकल्प खुले रखे हैं।

इंदौर में फिर कोरोना विस्फोट, एक ही शोरुम के 31 कर्मी निकले Covid-19 पॉज़िटिव

READ:  प्रशासन की तानाशाही और छात्रों का डीपी विरोध, कब खुलेगा IIMC?

वहीं देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के साढ़े सात हजार से ज्यादा मामले सामने आए जबकि करीब 90 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। दिवाली से पहले स्थिति सामान्य थी। वहीं एक महीने पहले तक माना जा रहा था कि कोरोा कंट्रोल हो जाएगा लेकिन दिवाली के बाद स्थिति बद से बदतर हो गई है। कोरोना के मामलों में अचानक हुई बढोत्तरी पर दिल्ली सरकार से लेकर केंद्र सरकार ने चिंता जाहिर करते हुए 10 समितियों का गठन किया है।

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का कहर, हर एक घंटे में चार लोगों की मौत

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर कोरोना गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके मुताबिक, शादी समारोह में केवल 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है। जबकि मास्क न लगाने पर जुर्माना 500 से बढ़ाकर दो हजार रुपये कर दिया गया है और तो औरबड़े बजारों को बंद करने का भी केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। ऐसे में अगर स्थिति नहीं सुधरती तो हालातों को कंट्रोल करने के लिए सरकार के पास लॉकडाउन के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है। हालांकि, दिल्ली सरकार ने ये भी कहा है कि फिलहाल लॉकडाउन लगाने पर विचार नहीं किया जा रहा है।

READ:  Coronavirus के डर से Holi खेले या नहीं?

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.