Home » लो बन गई कोरोना वायरस वैक्सीन, अगले हफ्ते से लगने लगेगा टीका

लो बन गई कोरोना वायरस वैक्सीन, अगले हफ्ते से लगने लगेगा टीका

Covishield vs Covaxin : which Coronavirus Vaccine is more effective covaxin, corona covaxin, coronavirus vaccine, bharat biotech, corona vaccine,
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Pfizer-BioNTech Coronavirus vaccine: कोरोना वायरस की वैक्सीन का इंतजार अब खत्म हो चुका है। ब्रिटेन ने फाइजर और बायोटेक (Pfizer-BioNTech) की कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। इस मंजूरी के साथ ही कोरोना वायरस की वैक्सीन (Pfizer-BioNTech Coronavirus vaccine approves) बनाने और इसके इस्तेमाल की मंजूरी देने वाला पहला बिट्रेन दुनिया का पहला देश बन गया है। (Pfizer-BioNTech Coronavirus vaccine approves)

कोरोना वैक्सीन की मंजूरी के बाद फाइजर और बायोटेक (Pfizer-BioNTech) की कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का इस्तेमाल ब्रिटेन में अगले सप्ताह से शुरू होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रिटेन सरकार ने ब्रिटिश नियामक, मेडिसिन और हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी (MHRA) की सिफारिश को मानते हुए ब्रिटेन फाइजर कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। एमएचआरए (MHRA) का कहना है कि फाइजर की वैक्सीन कोरोना पीड़ितों को दिए जाने के लिए सुरक्षित है।

READ:  Amarinder Singh left Congress party : पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने क्यों कहा अलविदा, जानिए यह खास कारण।

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

वहीं इस मामले में ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक (Matt Hancock) ने सोशल मीडिया एप ट्वीटर पर एक ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने अपने पोस्ट में कहा, MHRA ने औपचारिक रूप से कोविड-19 के लिए फाइजर/बायोटेक की वैक्सीन को अधिकृत किया है। एनएचएस टीकाकरण जल्द शुरू करने के लिए तैयार है।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘ब्रिटेन दुनिया का पहला देश है, जिसने आपूर्ति के लिए चिकित्सकीय रूप से मंजूरी दी है।’

वहीं फाइजर बायोटेक की इस कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद फाइजर ने अपने एक बयान में कहा कि, ब्रिटेन का इस वैक्सीन के इमरजेंसी यूज ऑथराइजेशन का फैसला कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में ऐतिहासिक कदम है। कंपनी के सीईओ Albert Bourla ने कहा है कि हम दुनिया के दूसरे देशों से भी यही उम्मीद कर रहे हैं और हमारा फोकस पूरी दुनिया को तुरंत हाई क्वालिटी वैक्सीन सप्लाई करने पर है।

READ:  Back to back resignations : सियासत को लगा ग्रहण, विजय रुपाणी के बाद इस सीएम ने भी दिया इस्तीफा

किसान आंदोलन: 86 साल की ‘बूढ़ी हड्डियों’ से कांपा ’56 इंच का सीना’

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.