coronavirus: Sehore Provincial Teachers Association runs 'roko-Toko' campaign to prevent covid19, distributes free masks to people

Coronavirus रोकने के लिए सीहोर प्रांतीय शिक्षक संघ ने चलाया ‘रोको-टोको’ अभियान, लोगों को बांटे मास्क

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Coronavirus Sehore Teachers Association ‘Roko-Toko’ campaign to prevent covid19: कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते केस हर शख्स को डरा रहे हैं। लेकिन ऐसी खबरों से डरने की नहीं बल्की सचेत और जागरुक रहने की जरूरत है। आप खुद तो जाागरुक रहे हीं साथ-साथ अपने आस-पास के लोगों को भी कोरोना से बचने के नियमों के बारे में जानकारी दें। कोरोना से बचाव के लिए सबसे जरूरी है मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग और अपने हाथों को हर बार साबुन से धोना। अगर इन नियमों को पालन करें तो काफी हद तक कोरोना को फैलने से रोका जा सकता है। (Coronavirus Sehore Teachers Association ‘Roko-Toko’ campaign to prevent covid19)

सीहोर में कितनी है बाहरी राज्यों से आए लोगों की संख्या?

READ:  भोपाल: हिंदू बन की युवती से शादी अब धर्म परिवर्तन का दबाव

कुछ इसी उद्देश्य को लेकर मध्य प्रदेश के सीहोर जिलें में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। यहां प्रांतीय शिक्षक संघ जिला सीहोर ने रोको टोको अभियान (Coronavirus Sehore Teachers Association ‘Roko-Toko’ campaign to prevent covid19) स्थानीय कोतवाली चौराहा से प्रारंभ किया। इस अभियान में सर्वप्रथम फूल देकर समझाया गया और मास्क प्रदान किया गया। इस दौरान जो मास्क नहीं लगाए थे उनको मास्क कोरोना काल में कितना आवश्यक है यह समझाया गया। साथ में यह भी बताया केवल प्रशासनिक आदेश से ना पहने बल्कि आज स्वयं अपने, परिवार और समाज की सुरक्षा के लिए मास्क की जरूरत है।

मध्य प्रदेश : सीहोर से 4 बार विधायक रहे दिग्गज नेता रमेश सक्सेना कांग्रेस में शामिल

इतना ही नहीं प्रांतीय शिक्षक संघ जिला सीहोर द्वारा चलाए गए इस अभियान में कोरोना के लक्षण और अन्य सावधानी के विषय में भी बताया गया कि सोशल डिस्टेंसिंग एवं सैनिटाइजर के उपयोग के माध्यम से इस महामारी से लड़ा जा सकता है और लोगों को गुलाब के फूल देकर उनका उत्साहवर्धन भी किया गया।

READ:  'अगर मुझे मंत्री नहीं बनाया गया तो इन 14 मंत्रियों को भी तत्काल मंत्री पद से हटाना चाहिए'

CM शिवराज के गृह जिला ‘सीहोर’ में BJP के कद्दावर नेताओं ने दिखाए पार्टी के खिलाफ बागी तेवर !

इस अवसर पर लोगों को जागरूक करने के लिए प्रांतीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजय सक्सेना ,प्रांतीय मीडिया प्रभारी प्रदीप नागिया ,ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश मेवाड़ा,अभिषेक भार्गव,नरेश मेवाडा, महेश अहिरवार,डॉक्टर देवेंद्र साहू ,हेमंत मालवीय,राजेश तिवारी, आलोक श्रीवास्तव, लक्ष्मण बैरागी,जितेंद्र शर्मा, रामवृक्ष भारद्वाज,माधव अहिरवार,महेश परमार,अरविंद सिंह राठौड़, सचिन तिवारी,देवनारायण वर्मा,रघुवीर जायसवाल, आशीष शर्मा ,नरेंद्र चंद्रवंशी, चन्दर वर्मा,उपस्थित रहे।

अन्य संबंधित खबरें भी जरूर पढ़ें-

संतोष जैन ‘संतु’ द्वारा रचित ‘अंबवा की छांव’ हर हाल में चलना सिखाती है

रमेश सक्सेना ने कहा- हनुमान चालीसा का पाठ करें तो नहीं छू पाएगा कोरोना!

READ:  पत्रकार धनंजय प्रताप पर हमला करने वाले आरोपी गिरफ्तार

Coronavirus Treatment at Home: मध्य प्रदेश के इन 7 शहरों में पहुंची ‘घातक लहर’, देखें कोरोना का इलाज घर पर कैसे करें?

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

कोरोना का इलाज: अगर रिपोर्ट पॉजिटिव भी आई है तो डरने की नहीं समझदारी की जरूरत है

क्या भारत में लगने वाला ये टीका है कोरोना का इलाज ? कई देशों ने शुरू किया ह्यूमन ट्रायल

राहत भरी खबर, FabiFlu से कोरोना संक्रमितों के हल्के और मध्यम लक्षणों का इलाज

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at [email protected] to send us your suggestions and writeups.