Corona Virus : PM मोदी Live और देश में जनता कर्फ्यू, पढ़ें खास बातें

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report News Desk | New Delhi

कोरोना वायरस की अटकलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को आज लाइव संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए कहा कि पिछले 2 महीने से हम लगातार दुनिया से आ रही चिंताजनक खबरें देख रहे हैं। 2 महीनों में भारत के लोगों ने इस महामारी का डटकर मुकाबला किया है। कोरोना वायरस ने पूरी मानव जाति को संकट में डाला है।

पीएम मोदी ने 22 मार्च से जनता कर्फ्यू की अपील भी की है। पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि लोग रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर ही रहें।

पीएम मोदी ने कहा कि सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक लोग अपने-अपने घर पर ही रहें। घरों से बाहर ना निकलें। उन्‍होंने अपील करते हुए कहा कि अपने 10 साथियों को जनता कर्फ्यू के बारे में बताएं। रविवार को शाम 5 बजे सायरन बजाया जाएगा।

READ:  भारत बंद का असर : शुरु हो चुका है भारत बंद, जानिये कहाँ कितना असर

पीएम मोदी ने कहा कि इस महामारी के चलते देश की अर्थव्‍यवस्‍था को नुकसान पहुंचा है। पीएम मोदी ने व्‍यापारियों से भी अपील की कि अगर उनका कोई कर्मी काम पर ना आ पाए तो उसका वेतन ना काटें।

पीएम मोदी ने देश के लोगों को आश्‍वस्‍त करते हुए कहा कि देश में खाद्यान्‍न, दूध और अन्‍य सामान की कमी ना हो, इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है। घर पर सामान एकत्र करने का काम ना करें। पहले जैसा ही माहौल रहने दें। घबराएं नहीं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे देशवासियों ने कभी निराश नहीं किया है। मैं आज 130 करोड़ देशवासियों से कुछ मांगने आया हूं। मुझे आपके आने वाले कुछ सप्‍ताह चाहिए। आपका आने वाला कुछ समय चाहिए। प्‍यारे देशवासियों अब तक महामारी से बचने के लिए कोई निश्चित उपाय नहीं आया है, न ही वैक्‍सीन आई है। हर किसी की चिंता बढ़नी स्‍वाभाविक है।

READ:  NDTV announces salary cuts of 10-40 percent for employees earning over 50,000 per month

उन्होंने कहा कि, भारत पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, ये मानना गलत है। इसलिए दो प्रमुख बातों पर ध्‍यान देना जरूरी है। ये हैं संकल्‍प और संयम। 130 करोड़ भारतीयों को संकल्‍प दृढ़ करना होगा कि हम खुद भी संक्रमित होने से बचेंगे और दूसरों को भी बचाएंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि सोशल डिस्‍टेंसिंग कोरोना वायरस से बचने का सही उपाय है। जितना हो सके, अपने घर पर रहें। घर से ही काम करें। आप घर से ही ऑफिस का काम करें। समाज को समारोहों से दूर रहना होगा।

%d bloggers like this: