Home » HOME » कोरोना से बचने के लिए गंजे क्यों हो रहे पुलिसवाले?

कोरोना से बचने के लिए गंजे क्यों हो रहे पुलिसवाले?

indore bald police
Sharing is Important

Ground Report | News Desk

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर के पुलिसकर्मी इन दिनों अपना सिर मुंडवा रहे हैं। पुलिसवालों में यह चलन बढ़ता ही जा रहा है। पुलिसवाले इसे महामारी से बचाव में कारगर मान रहे हैं। इंदौर के चंदन नगर और अन्य स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अपने सिर मुंडवाए हैं। पुलिसवालों ने यह कदम कोरोनावायरस से बचाव की सावधानी के तौर पर उठाया है क्योंकि उन्हें लगता है कि वे बालों के जरिये भी संक्रमित हो सकते हैं।

कोरोनावायरस से संक्रमित इलाकों में ड्यूटी के दौरान पुलिस कर्मी अपने हाथों पर सैनिटाइजर का लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं। मुंडन कराने वाले पुलिसकर्मियों का मानना है कि चूंकि अब उनके सिर पर बाल नहीं हैं, तो वे इस महामारी से बचाव की अतिरिक्त सावधानी के तौर पर अपने सिर पर भी सैनिटाइजर लगा सकते हैं।

READ:  What's the controversy of Ramayan Express train?

पुलिसवालों को लगातार कोरोना प्रभावित इलाकों में जाना पड़ता है। पुलिसवालों का मानना है कि कोरोना वायरस बालों में चिपक सकता है। पुलिस अधीक्षक का मानना है कि वैसे भी मौसम गर्मी का है। मुंडन कराने के बाद उन्हें ड्यूटी के दौरान गर्मी से भी राहत मिल रही है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी CMHO प्रवीण जड़िया ने बताया कि शहर में अब तक कोविड-19 के कुल 544 मरीज मिले हैं। इनमें से 37 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। कोरोनावायरस के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है।

READ:  In Madhya Pradesh, Man gifts Taj Mahal-like home to wife

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।