Coronavirus के डर से Holi खेले या नहीं?

Coronavirus fear and Holi celebration what you need to do or what not Dr. KK Aggarwal, Chairman of Heart Care Foundation on Health OPD
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Coronavirus fear and Holi celebration: कोरोना के डर से होली खेले या नहीं ये सवाल हर शख्स के मन में है। वहीं तेजी से बढ़ते केसों के बीच जगह-जगह लॉकडाउन भी कर दिया गया है। वहीं हार्ट केयर फाउंडेशन के चेयरमेन डॉ. केके अग्रवाल (Dr. KK Aggarwal, Chairman of Heart Care Foundation on Health OPD) ने अपने एक इंटरव्यू में इस सवाल का जवाब दिया है कि कोरोना के डर से होली खेलना है या नहीं। हेल्थ ओपीडी को दिए इंटरव्यू में डॉ. के. के. अग्रवाल ने कहा कि, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच किसी भी तरह की पब्लिक गेदरिंग नहीं होनी चाहिए। लोगों भीड़ भरे इलाकों में जाने से बचना चाहिए साथ ही वे खुद भी इस बात का ख्याल रखें कि होली के उत्साह में वो ऐसी कोई गलती न करें जिससे वे खुद और दूसरों की जान खतरे में डाल दे।

READ:  Covid-19: New 'double mutant' variant found in 18 states of India

घर से बाहर होली खेलने पर जाना पड़ सकता है जेल

डॉ. केके अग्रवाल ने कहा कि, मान लीजिए कि अगर एक हजार लोगों वाली किसी पब्लिक गेदरिंग में कोई पॉजिटीव केस आता है तो बाकी एक हजार लोगों को भी आइसोलेट कर दिया जाएगा। इस दौरान सौ में से अस्सी फीसदी लोगों को सांस फूलने की शिकायत होगी। जिन्हें सांस फूलने की शिकायत हो उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत है। इसमें से पांच फीसदी लोगों की कंडिशन क्रिटिकल हो सकती है जिन्हें आईसीयू में भर्ती किया जा सकता है। (Coronavirus and Holi celebration fear what you need to do or what not Dr. KK Aggarwal, Chairman of Heart Care Foundation on Health OPD)

READ:  बुढ़ानशाह महिला कमांडो: गांव को नशामुक्त करने महिलाओं ने थामी लाठी

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

कोरोना वायरस होने की कंडिशन में डॉक्टर की निगरानी में जरूरी दवाईयां और इलाज किया जाता है। जिन लोगों को माइल्ड सिमटम होंगे उन्हें घर पर ही आइसोलेशन की जरूरत होती है। ऐसी कंडिशन में घर पर ही रहे और कोरोना गाइडलाइन के सभी निर्देशों को सही से पालन करें। हाथ मिलाने से बचें। मास्क पहनें और अपने हाथों को सेनीटाइज करते रहें या साबुन से अच्छी तरह हाथ धोएं और साफ सफाई का ध्यान रखें। (Coronavirus and Holi celebration fear what you need to do or what not Dr. KK Aggarwal, Chairman of Heart Care Foundation on Health OPD)

देश में कोरोना का कहर: सरकार दूसरे देशों को टीके भेजना रखेगी जारी

READ:  क्या कोरोना की दूसरी लहर की वजह आपको पता है?

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

1 thought on “Coronavirus के डर से Holi खेले या नहीं?”

Comments are closed.