Home » कोरोना वायरस: चुनाव आयोग ने 2 मई को विजय जुलूसों पर लगाई रोक !

कोरोना वायरस: चुनाव आयोग ने 2 मई को विजय जुलूसों पर लगाई रोक !

Bihar Vidhan Sabha Election : चुनाव आयोग के अनुसार इस तरह होंगे चुनाव, देखें गाइडलाइन
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Coronavirus: चुनाव आयोग (Election commission) ने  कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों पर संज्ञान लेते हुए 2 मई को मतगणना के दौरान और उसके बाद सभी विजय जुलूसों पर रोक लगा दी है। मद्रास उच्च न्यायालय ने पहले भी चुनाव आयोग (Election commission) को फटकार लगाते हुए कहा था की कोविड प्रोटोकॉल (Coronavirus) का उल्लंघन करने में राजनीतिक दलों को न रोकने में आयोग ही ज़िम्मेदार है। न्यायालय ने चुनाव आयोग (Election commission) को दो मई से पहले एक खाका तैयार करने का भी निर्देश दिया है कि वह कोविड प्रोटोकॉल को कैसे बनाए रखेंगे ताकि उनके कारण और बुरी स्थिति न हो। अदालत ने यह भी चेतावनी दी कि अगर वह सुधारात्मक कदम उठाने में विफल रहे तो काउंटिंग (वोट की गिनती ) को बीच में ही रोकने का आदेश जारी कर दिया जाएगा।

READ:  उत्तर प्रदेश में Coronavirus और Lockdown की बदहाली बताते-बताते कैमरे पर रो पड़ा रिपोर्टर

Corona Symptoms in Mouth: मुंह में ये 5 बदलाव कोरोना के गंभीर संकेत हैं, इन्हें अनदेखा न करें

चुनाव आयोग ने चुनाव प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए विजयी उम्मीदवार के साथ आने वालों की संख्या को महज दो कर दिया है। चुनाव आयोग ने कहा है की ये फैसला, “पूरे देश में कोविड-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए” लिया गया है । सोमवार को, मद्रास उच्च न्यायालय ने आयोग की आलोचना की थी और  कहा था कि “आज हम जिस स्थिति में हैं उसके लिए जिम्मेदार एकमात्र संस्था है”। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने भी कहा था की उन्होंने पर्याप्त कार्य नही किया कोविड नियमों का पालन करवाने के लिए।

READ:  Election Commission again issued a warning on victory celebration

Medicine for Coronavirus: कोरोना वायरस के इलाज में कौन सी दवाइयां उपयोगी हैं?

कोर्ट ने ये भी कहा की उनके द्वारा बार-बार ये निर्देश जारी करने पर भी की कोविड प्रोटोकॉल को बनाए रखा जाए, पर इसके बावजूद भी आयोग ने राजनीतिक दलों के खिलाफ कोई कदम नही उठाया और कोविड की इस दूसरी लहर की ज़िम्मेदार भी निर्वाचन आयोग ही है।  AIADMK के नेता एम.विजयभास्कर द्वारा दाखिल की गयी याचिका पर सुनवाई के दौरान अदालत ने ये बयान जारी किये। विजयभास्कर करूर विधानसभा से चुनाव लड़ रहे हैं, जहा 77 उम्मीदवार हैं, वह फिलहाल तमिलनाडु के परिवहन मंत्री भी हैं।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.