Home » HOME » विदेश से घर आया बेटा था कोरोना संक्रमित, माँ को फैला वायरस, दिल्ली में तोड़ा दम

विदेश से घर आया बेटा था कोरोना संक्रमित, माँ को फैला वायरस, दिल्ली में तोड़ा दम

Sharing is Important

Ground Report News Desk | New Delhi

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से पीड़ित शख्श की मौत हो गई है। कोरोना वायरस से दिल्ली में मौत का यह पहला मामला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्‍ली में रहने वाली 69 वर्षीय महिला की मौत इस वायरस के संक्रमण से हुई है।

मृतक महिला अपने बेटे के संपर्क में आई थी जो विदेश यात्रा से लौटा था और कोरोना से संक्रमित था। उसके संपर्क में आने की वजह से महिला भी संक्रमित हो गई और राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा था जहां शुक्रवार को महिला ने दम तोड़ दिया।

प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस की वजह से मरने वाली 68 वर्षीय महिला का बेटा पिछले महीने 5 फरवरी से 22 फरवरी के बीच इटली और स्विट्जरलैंड की यात्रा से वापस 23 फरवरी को अपने घर दिल्ली लौटा था।

READ:  Covid-19 cases rise in Bengal after Durga Puja celebrations

बेटा कोरोना वायरस से संक्रमित था। उसे बुखार और कफ की शिकायत थी जिसके बाद वह इलाज के लिए दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल गया था। कोरोना प्रोटोकॉल के चलते उसकी पूरी फैमिली की स्क्रीनिंग की गई।

इस दौरान माँ को भी बुखार और कफ की शिकायत हुई। जिसके बाद बेटे और माँ को एडमिट कर लिया गया। करीब हफ़्ते भर बाद माँ ने शुक्रवार 13 मार्च को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को खबर आई थी कि कोरोना वायरस से कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 वर्षीय एक बजुर्ग की मौत हो गई है। देश में कोरोना वायरस से पीड़ित किसी शख्स की मौत का यह पहला मामला था।

दिल्ली में आज हुई कोरोना वायरस से संक्रमित महिला की मौत के बाद अब तक भारत में कुल दो मौतें कोरोना वायरस की चपेट में आने से हुई हैं। बता दें कि कलबुर्गी में बुजुर्ग की मौत मंगलवार को ही हो गई थी लेकिन उसके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि गुरुवार को हो पाई थी।

READ:  Big role of police in border management: NSA Ajit Doval

यह व्‍यक्ति 29 फरवरी को सऊदी अरब से भारत लौटा था और हैदराबाद एयरपोर्ट पर उसकी स्‍क्रीनिंग भी हुई थी। उस वक्‍त उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे थे।