Home » Coronavirus Covid19 infection time: संक्रमित व्यक्ति के साथ कितनी देर रहने में होगा कोरोना

Coronavirus Covid19 infection time: संक्रमित व्यक्ति के साथ कितनी देर रहने में होगा कोरोना

corona tool kit How to get coronavirus vaccine and what is registration process for covid19 vaccine
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Coronavirus Covid19 infection time: हार्ट केयर सर्जन और प्रेसिडेंट ऑफ हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया, डॉ. के के अग्रवाल (Dr. K. K. Aggarwal, cardiologist, President of the Heart Care Foundation of India) कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़ी अति महत्वपूर्ण जानकारी बता रहे हैं। HealthOPD YouTube चैनल के इस वीडियो में डॉ. केके अग्रवाल (Dr. K. K. Aggarwal, cardiologist, New Delhi) बता रहे हैं कि अगर किसी शख्स को कोरोना है (Coronavirus Covid19 infection time) और जाने-अनजाने हम उसके संपर्क में आते हैं तो हमें संक्रमण (Covid19 infection) होगा या नहीं। ये सब उस संक्रमित व्यक्ति के साथ बिताए गए समय (Coronavirus Covid19 infection time) पर निर्भर करता है कि आप संक्रमित व्यक्ति से कितनी देर तक मिले हैं और इस दौरान आपने क्या सावधानियां बरती हैं…

READ:  Complete Lockdown in Maharashtra: महाराष्ट्र में कभी लग सकता है पूर्ण लॉकडाउन, मुख्यमंत्री जल्द करेंगे घोषणा!

कोरोना की दूसरी लहर ज़्यादा खतरनाक क्यों है, इससे कैसे बचाएं खुद को?

हेल्थ ओपीडी को डॉ. केके अग्रवाल (Dr. K. K. Aggarwal) ने महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए बताया कि लोगों के मन में इस बात का कन्फ्यूजन है कि अगर किसी कोरोना वायरस संक्रमित (Coronavirus Positive) व्यक्ति के संपर्क में आते हैं तो हमारे अंदर कोरोना का संक्रमण डेवलप होने में कितना समय लगेगा। डॉ. अग्रवाल बता रहे हैं कि अगर आप भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाते हैं तो आपको कोरोना के दौरान किन सावधानियों को बरतना है। कॉन्टेक्ट टाइम मिनिमम 10 मिनट और मैक्सिम टाइम 30 मिनट का है।

डॉ. केके अग्रवाल (Dr. K. K. Aggarwal) के मुताबिक अगर आप आधे घंटे से ज्यादा समय किसी के साथ बिताते हैं तो कोरोना होने के चांसेस बढ़ जाते हैं। अगर आधे घंटे से कम समय होते हैं तो कोरोना होने का खतरा कम होगा, लेकिन इसके साथ ही आपको सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना है। समय-समय पर हाथ धोते रहें। मास्क जरूर पहने और चीजों को लेते या देते वक्त सैनेटाइज करना न भूलें।

READ:  इंदौर : रेमडेसिवीर की कालाबाज़ारी करने वाला गिरोह गिरफ्तार

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर, कोरोना की पहली लहर से काफी खतरनाक मानी जा रही है। ऐसे में आपको पहले से अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। जरूरी हो तो ही घर से बाहर निकलें। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें और हाथों को साबुन से धोएं।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।