Home » Covid19 Vaccination: 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगेगा Coronavirus का टीका

Covid19 Vaccination: 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगेगा Coronavirus का टीका

documents for corona vaccine
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Coronavirus Breaking News: Covid19 vaccination to take everyone over the age of 18 years: कोरोनावायरस पर सरकार ने बड़ी और महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा है कि कोरोना का टीका (Coronavirus Covid19 vaccination) 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगेगा। अभी अभी खबर आई है कि अब 18 वर्ष और 18 साल से अधिक आयु के सभी लोगों का कोरोना टीकाकरण होगा। सरकार जल्द इसके लिए चरणबद्ध तरीके से योजना बना रही है। (Coronavirus Covid19 vaccination)

Coronavirus Covid19 infection time: संक्रमित व्यक्ति के साथ कितनी देर रहने में होगा कोरोना

वहीं ट्विटर पर इस मामले जानकारी देते हुए वरिष्ठ पत्रकार शर्मा ने ट्विट कर बताया, Breaking::: 1 मई से 18 साल से ऊपर वालों को भी लगाया जाएगा कोरोना का टीका. बता दें कि भारत सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए कहा है कि 1 मई से 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना टीका लगाया जाएगा। 1 मई से कोरोना वैक्सिनेशन अभियान तेज होगा। जिसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। अब तक 45 वर्ष से अधिक उम्र लोगों का टीकाकरण हो रहा था। (Coronavirus Covid19 vaccination)

READ:  Gender gap in vaccination: digital divide, hesitancy to blame

वहीं, इस फैसले के बाद राज्य सीधे मैन्यूफेक्चरर से टीका खरीद सकेंगे। अब तक राज्य सरकारें केन्द्र सरकार से कोरोना वैक्सीन ले रहे थे। वहीं इस फैसले के यह भी मांग उठ रही थी कि कोरोना की दूसरी लहर में अधिकतर युवा चपेट में आ रहे थे जिसके बाद सरकार ने अहम फैसला लिया है। वहीं टीकाकरण के इस अभियान में तेजी इस बात से भी आएगी कि सरकार अब विदेशों से टीका आयत कर सकेंगी। इसमें मोडर्ना और पीफाइजर के टीके शामिल होंगे।

READ:  सरकार का covid19 पर अहम फैसला, Black Fungus में उपयोगी दवाओं पर GST में छूट

कोरोना की दूसरी लहर ज़्यादा खतरनाक क्यों है, इससे कैसे बचाएं खुद को?

जल्द ही भारत के पास अब कोरोना की चार तरह की वैक्सीन होंगी। जिसे 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगाया जा सकेगा। वहीं दूसरी ओर दिल्ली में लॉकडाउन की खबर आते ही। कई जगह अफरा-तफरी का माहौल मच गया है। बड़ी संख्या में लोग पलायन कर रहे हैं। आनंद विहार और अन्य स्टेशनों पर मजदूर और श्रमिक जुट गए हैं।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।