प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रालयों पर ‘कोरोना संकट’, श्रम मंत्रालय में 24 अधिकारी-कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

lok sabha elections 2019 : army veterans letter president ramnath kovind narendra modi government politicizing army
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

कोरोना वायरस (Coronavirus) का संकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के तमाम मंत्रालयों पर भी गहराता नजर आ रहा है। COVID-19 की चपेट में भारत सरकार (Government of India) के तमाम मंत्रालय और सरकारी विभाग भी आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रम मंत्रालय (Ministry of Labour and Employment) के 24 अधिकारी और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

वहीं इसके अलावा जल संसाधन मंत्रालय में एक और ऊर्जा मंत्रालय में भी एक कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है। इन मामलों के मिलने के बाद श्रम शक्ति भवन को दो दिनों के लिए बंद किया गया है। पूरी बिल्डिंग का सैनिाइजेशन किया जा रहा है। NDTV India की एक खबर के मुताबिक, इन पॉजिटिव के संपर्क में आए सभी कर्मचारियों पर कोविड-19 का हाई रिस्क माना जा रहा है, ऐसे में इन सभी को अगले सात दिनों के लिए होम क्वारनटाइन के निर्देश दिए गए हैं।

READ:  COVID-19 tragedy in India has direct impact on Gulf countries and Russia

यह भी पढ़ें: रतलाम: हाथ चूमकर इलाज करता था तांत्रिक, कोरोना से मौत

कर्मचारियों और अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि अगर उन्हें किसी प्रकार के लक्षण नजर आते हैं तो वह अपना टेस्ट खुद करवा कर और इसकी सूचना दफ्तर को भी दें। विभागों ने पॉजिटिव कर्मचारियों के संपर्क में आए सभी कर्मियों को आदेश दिए हैं कि अगर वे लोग किसी प्रकार की दिक्कत का सामना कर रहे हैं तो घर से ही काम करें।

गौरतलब है कि, शनिवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने जो ताजा आंकड़ें जारी किए हैं उसके अनुसार बीते 24 घंटों में 11,458 नए मामले सामने आए हैं जबकि 386 लोगों की मौत हुई है। वहीं कोरोना से संक्रमित लोगों को संख्या तीन लाख के करीब पहुंच जबकि 154330 लोग इससे पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

READ:  Maharashtra: Workers start returning home after declaration of Section-144

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।