Home » HOME » कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने नोएडा के कई लोगों को दी थी पार्टी, सभी खौफ में

कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने नोएडा के कई लोगों को दी थी पार्टी, सभी खौफ में

Corona Virus Live Blog India
Sharing is Important

Ground Report | New Delhi

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) दस्तक दे चुका है। दिल्ली में पहले केस के COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद लोग ख़ौफ़ज़दा हैं। नोएडा (Noida) में इसका खासा असर देखा जा रहा है। यहां 2 स्कूलों को बंद कर दिया गया है। जिस व्यक्ति को दिल्ली में कोरोना वायरस है वह इटली से लौटा था उसके बाद आगरा में इस व्यक्ति ने नोएडा के कई लोगों को पार्टी दी थी। उन सभी लोगों को निगरानी में रखा जाएगा। साथ ही वायरस संक्रमित व्यक्ति के बच्चे नोएडा के श्रीराम मिलेनियम में पढ़ते हैं। इस स्कूल को भी 3 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। हालांकि दोनों बच्चों में कोरोना नहीं पाया गया है।

Corona Virus Preventions
Corona Virus Symptoms

जिस स्कूल में बच्चे पढ़ते हैं उसे सेनेटाइज किया जाएगा। साथ ही कोरोना संक्रमित व्यक्ति का घर भी क्वोरन्टीन किया जाएगा।

READ:  Delhi's pollution will increase problems of Bengal

प्रशासन ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 1,000 से अधिक देशी-विदेशी कंपनियों को अलर्ट नोटिस भेजा है। सभी कंपनियों से कहा गया है कि यदि उनका कोई कर्मचारी विदेश गया है तो उसके भारत लौटने पर स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी जाए। सीएमओ ने बताया कि ईरान, सिंगापुर, चीन समेत 13 देशों से लौटने वाले लोगों की जांच का आदेश दिए गए हैं। नोएडा में चीन, जापान, कोरिया, इटली, जर्मनी की कई नामी कंपनियां है। 

भारत में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या बढ़ कर 5 हो गई है। इसमें 2 संक्रमित व्यक्ति की पहचान सोमवार को हुई है। 1 व्यक्ति दिल्ली जो इटली से लौटा है। दूसरा तेलंगाना में जो दुबई से लौटा है। जयपुर में जो एक केस पॉज़िटिव पाया गया वह इटली के नागरिक है भारत घूमने आया था।

दुनियाभर में कोरोना के 85000 से ज़्यादा मामले सामने आए हैं। अब तक 3 हज़ार से ज़्यादा लोग कोरोना की वजह से जान गवां चुके हैं।

READ:  Chinese military camp in disputed area in Arunachal Pradesh

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।