Corona virus: Night curfew in many cities, is the country heading towards lockdown again?

Coronavirus: कई शहरों में Night Curfew, फिर Lockdown की ओर बढ़ रहा है देश?

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Coronavirus Night curfew lockdown: कोरोना वायरस एक बार फिर देश में तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। दावा ये भी किया जा रहा है कि ठंड और सर्दियों के दिनों में संक्रमण बढ़ने की संभावना अधिक होती है और संक्रमित मरीजों की संख्या पहले की तुलना में तेजी से बढ़ सकती है। वहीं दिवाली के बाद शुरू हुई ठंड के चलते देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। जबकि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर सहित अन्य 7 जिले कोरोना से बुरी तरह प्रभावित हैं। वहीं दूसरी ओर गुजरात के सूरत और राजकोट में भी हालात बद से बदतर (Coronavirus Night curfew lockdown) होते नजर आ रहे हैं।

Coronavirus Lockdown Again: फिर से लगेगा लॉकडाउन!

गुजरात में 21 नवंबर की रात से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में भी रात दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लगाया गया है। ऐसे में लोग अब पहले की तरह अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते हैं। जबकि गुजरात के सूरत और राजकोट में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा। जबकि राजस्थान के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। यहां राजस्थान में नाइट कर्फ्यू के साथ ही मास्क न लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना तय किया गया है जबकि दिल्ली में जुर्माने की रकम 2000 रुपये हैं।

READ:  Recovery time: How long coronavirus symptoms last

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

राजस्थान की राजधानी जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर और भीलवाड़ा ऐसे इलाके हैं जहां नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इनमें नगरीय क्षेत्र में बाजार, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल और अन्य वाणिज्यिक संस्थान शाम सात बजे तक ही खुले रहेंगे। इन आठ जिला मुख्यालयों के नगरीय क्षेत्र में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

Coronavirus Treatment at Home: मध्य प्रदेश के इन 7 शहरों में पहुंची ‘घातक लहर’, देखें कोरोना का इलाज घर पर कैसे करें?

हालांकि सरकार ने नाइट कर्फ्यू में कुछ रियायत भी दी है। फैक्टरी में काम करने वाले मजदूरों और एसेंशियल सर्विस यानी आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों को कर्फ्यू में छूट दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंदौर में बीते दिन कोरोना के 546 नए पॉजिटव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही संक्रमण का कुल आंकड़ा 37,661 हो गया है। वहीं अगर गुजरात की बात करें तो कल यहां 1,515 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही यहां कोरोना के कुल मामले 1,95,917 हो गए। इनमें 13,285 एक्टिव केस हैं।

READ:  क्या प्रवासी मज़दूरों की समस्याएं तय करेंगी बिहार का राजनीतिक भविष्य?

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.

%d bloggers like this: