coronavirus bill gates

कोरोना फैलान में बिल गेट्स जिम्मेदार, चीन से बातचीत का 866 पन्नों का ईमेल चैट लीक

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Coronavirus: पिछले साल से पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। करोड़ों लोगों की कोरोना (coronavirus) की वजह से जान जा चुकी है। इस वायरस को बनाने के आरोप चीन पर लगातार लगते आ रहे हैं। ऐसे में अमेरिका के महामारी विशेषज्ञ एंथनी फाउची और प्रसिद्ध बिजनेसमैन बिल गेट्स को भी चीन से बात करने के चलते शक के घेरे में रखा जा रहा है। उन पर आरोप लग रहे हैं कि जबसे कोरोना वायरस (coronavirus) की शुरुआत हुई थी तबसे वे चीन के वैज्ञानिक के संपर्क में है। उनके बीच हुई बात की अब सार्वजनिक तौर पर लीक हो गयी है।

हाथ लगा 866 पन्नों का ईमेल चैट

अमेरिका के एक अखबार वाशिंगटन पोस्ट को डॉ एंथनी फउची का  866 पन्नों का ई-मेल चैट हाथ लगा है, जिसमे यह साबित होता है कि डॉ एंथनी फाउची चीनी वैज्ञानिकों के संपर्क में थे। उनके डॉ जॉन से गहरे संबंध थे। डॉ जॉन गाउ चायनीज सेन्टर फॉर डिजीज कंट्रोल के डायरेक्टर हैं।

Covid19 Vaccine: वैक्सीन लगवाने के बाद इन 8 बातों का ध्यान जरूर रखें

क्या लिखा था चैट में

रिपोर्ट के मुताबिक डॉ एंथनी और डॉ जॉन दोनों में कोरोना वायरस (corona virus) के दुनिया में फैलने के शुरुआत से लगातार बात हो रही थी। वॉशिंगटन पोस्ट कई ईमेल को सार्वजनिक कर चुका है। इन ई- मेल्स में पिछले साल अप्रैल महीने में डॉ. एंथनी फाउची और अमेरिकी महामारी एक्सपर्ट डॉ. जॉर्ज गाउ के बीच की सारी बातचीत है। इस चैट में डॉ. फाउची बहुत ही फ्रेंडली तरीके में डॉ. जॉर्ज से बात कर रहे हैं लेकिन वो एक बार भी कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर चीनी के  एक्सपर्ट से नहीं पूछ रहे हैं।

READ:  3000 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा तो सरकार ने थमाया हॉस्टल खाली करने का नोटिस

चीनी वैज्ञानिक ने साथ मिलकर कोरोना को खत्म करने की कही बात

मार्च 2019 में चीनी एक्सपर्ट ने कहा था कि अमेरिका की सरकार लोगों को मास्क पहनने के लिए नहीं कह रही है और ये सरकार की सबसे बड़ी गलती है। इसमें पत्रकारों ने  चीन की तरफ से एंथनी फाउची का भी नाम लिया था।

डॉ जॉन ने  28 मार्च को डॉ. एंथनी फाउची को मेल करते हुए लिखा था कि ‘मैंने आपका साइंस इंटरव्यू देखा..और वो अब मैंने नहीं कहा था वो पत्रकारों की भाषा थी। आशा है आप इसे समझेंगे। चलिए साथ मिलकर हम काम करते हैं ताकि धरती से इस वायरस को खत्म किया जा सके।’ जिसके जवाब में डॉ. एंथनी फाउची ने लिखा था ‘मैं पूरी तरह से समझता हूं। कोई दिक्कत नहीं है। हम साथ मिलकर काम करेंगे

ICMR ने बताए कोरोना की तीसरी लहर में लॉकडाउन से बचने के 3 तरीके

चीन के कहने पर अमेरिका ने लगाए मास्क

चीनी एक्सपर्ट ने डॉ फाउची से कहा था की अमेरिका में मास्क पहनना जरूरी है इसके बाद से डॉ. एंथनी फाउची ने लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी। उन्होंने व्हाइट हाउस में ही पहले कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ मास्क पहनने की जरूरत नहीं है लेकिन चीन के एक्सपर्ट से बात करने के बाद उन्होंने लोगों को मास्क पहनने के लिए कहा।

READ:  UK to research the use of ivermectin in the treatment of Covid-19

बिल गेट्स से वैक्सीन बनाने की हुई बात

वॉशिंगटन पोस्ट अखबार ने डॉ.फाउची और बिल गेट्स के बीच हुई बातचीत को भी लीक कर दिया है। दोनों ने महामारी की शुरुआत के दिनों में बात की थी। बताया जा रहा है कि 1 अप्रैल को डॉ. एंथनी फाउची ने बिल गेट्स को टेलीफोन किया। जिसमें वे बिल गेट्स-मेलेनिया फाउंडेशन को कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने बनाने को कह रहे थे। एक ईमेल भी सार्वजनिक हुआ जिसमें बिल गेट्स से डॉ. एंथनी ने कहा कि उन्हें सरकार के साथ मिलकर काम करना चाहिए।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

%d bloggers like this: