यूपी के इन तीन ज़िलो में कोरोना का कहर जारी, सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

देश में कोरोना संक्रमितों की आंकड़ा 59 हजार के पार पहुंच गया है। कई राज्यों में तेजी से रोजाना वायरस से लोग संक्रमित हो रहे हैं।आबादी के लिहाज़ से देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में भी कोरोना तेज़ी से पैर पसार रहा है । उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना संक्रमण के 102 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 3480 पहुंच गई। इनमें एक्टिव मरीज 1748 हैं। अच्छी खबर यह है कि कुल 154 मरीजों को रविवार को डिस्चार्ज किया गया है।

मेरठ में तेज़ी से बिगड़े हालात

मेरठ में कोरोना संक्रमण का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को जिले में कोरोना के 18 नए मरीज मिले हैं। आज आए सैंपलों की जांच रिपोर्ट के अनुसार ये सभी संक्रमित पहले पॉजिटिव पाए गए मरीजों के संपर्क में आने वाले हैं। इनमें तीन अन्य जिलों के हैं। मेरठ में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 245 हो गई है। जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 14 मौतें हो चुकी हैं। 

READ:  Women's Day : अस्मिता बचाने को 'महिला शक्ति की मिसाल' का जवाब थीं वो दलित महिला

मेरठ के लगातार बिगड़ते जा रहे हालात पर सूबे के मुखिया योगी ने खासी नाराजगी जतायी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले एक महीने में मेरठ की कई बार समीक्षा खुद की है। रविवार को भी उन्होंने प्रदेश के तीन जिलों मेरठ, आगरा और कानपुर की समीक्षा टीम-11 के साथ की। उन्होंने इन जिलों में टीम गठित करते हुए सख्त निर्देश दिए। पिछले एक महीने में यह चौथा मौका है, जब मुख्यमंत्री ने विशेष तौर पर मेरठ की समीक्षा की है।

कानपुर में भी तेज़ी से बिगड़ रहे हालात

कानपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। वहीं कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को कानपुर में कोरोना से सातवीं मौत हो गई। बाबूपुरवा की रहने वाली 60 वर्षीय महिला रोगी की हैलट के न्यूरो साइंसेस कोविड अस्पताल में रविवार सुबह छह बजे मौत हुई। कोरोना से चार महिला और तीन पुरुष दम तोड़ चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमित की सातवीं मौत है।

READ:  भांडेर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी फूलसिंह बरैया की मुुश्किलें बढ़ीं, विरोध में 10 लोगों का इस्तीफा

कानपुर में हॉटस्पॉट रेड जोन

कुलीबाजार ,कलक्टरगंज,चमनगंज,बेकनगंज,बजरिया,कर्नलगंज बेगमपुरवा, बाबूपुरवा, मछरिया, नौबस्ता,कल्याणपुर, पुलिस लाइन, मीरपुर, रेलबाजार, शिवकटरा, चकेरी, जाजमऊ चौकी, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कैंपस, स्वरूपनगर, परमपुरवा, जूही,कर्बी गांव, महाराजपुर,मछलीवाला हाता, ग्वालटोली…

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब से आई जांच रिपोर्ट में एक पॉजिटिव केस मिलने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 302 हो गई, जिसमें 58 स्वस्थ भी हो चुके हैं। सीएम योगी ने कानपुर में कोरोना के तेज़ी से बढ़ते मामलों पर अधिकारियों से बात कर सख्त नाराज़गी जताते हुए सख्ती से पेश आने के निर्देश दिए हैं । कानपुर में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 302 हो चुकी है ।

डीआईजी अनंत देव ने बताया कि 34 में से 7 हॉटस्पॉट अब ग्रीन जोन हो गए हैं। जो 27 हॉटस्पॉट बचे थे, उन्हें मर्ज कर 19 कर दिए गए हैं। इनमें 17 रेड जोन और दो ऑरेंज जोन में बांटे गए हैं। जिन क्षेत्रों में 21 दिन या इससे अधिक समय से कोई नया केस नहीं आया, उसे ग्रीन जोन और जहां 14 दिन से कोई केस नहीं आया, उसे ऑरेंज जोन घोषित किया गया है।

READ:  Love Jihad: लव जिहाद पर योगी सरकार का अध्यादेश, जानिए कुछ मुख्य बातें

आगरा में सबसे ज्यादा 743 संक्रमित

आगरा में कोरोना वायरस का प्रकोप थमता नजर नहीं आ रहा है। शनिवार को फिर एक साथ 37 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने इसकी पुष्टि की है। जिले में अब तक 743 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं, इनमें 305 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। 417 सक्रिय मामले हैं। नए मरीज मिलने के साथ हॉटस्पॉट क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है।

आगरा के देहात क्षेत्र में भी बढ़ रहा संक्रमण, 19 गांवों से मिल चुके हैं 98 मरीज। आगरा में कोरोना वायरस का संक्रमण अब गांवों में भी बढ़ने लगा है। जिले के 19 गांवों में 98 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। फतेहपुर सीकरी के बाद बरौली अहीर का ककुआ गांव सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बनकर उभरा है।

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें [email protected] पर मेल कर सकते हैं।