Home » Best Mask for Coronavirus: कपड़े का या N95 मास्क, कोरोना से रक्षा के लिए देखें कौन सा मास्क है जरूरी

Best Mask for Coronavirus: कपड़े का या N95 मास्क, कोरोना से रक्षा के लिए देखें कौन सा मास्क है जरूरी

मास्क लगाने से ऑक्सीज़न में कमी
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Best Mask for Coronavirus: कोरोना वायरस से बचाव के लिए सबसे जरूरी है मास्क। लेकिन लोगों में मास्क को लेकर कई भ्रांतिया हैं कि घर पर बना हुआ मास्क सही (Best Mask for Coronavirus:) है या मेडिकल से खरीदें या सर्जिकल मास्क से काम चल जाएगा या फिर एन95 मास्क… फलां… फला… या कुछ नहीं मिलेगा तो गमछा या दुप्पटा ही मास्क की तरह उपयोग कर लेंगे। आज हम आपकी ये भ्रांतिया दूर कर रहे हैं। ये जानकारी जनहित में ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Coronavirus Covid19 infection time: संक्रमित व्यक्ति के साथ कितनी देर रहने में होगा कोरोना

(Best Mask for Coronavirus) धर्मशिला नारायणा सुपर स्पेशलिटी में चीफ कैंसर सर्जन डॉ. अंशुमान कुमार (Dr. Anshuman Kumar, Chief Cancer Surgeon, Dharmashila Naraina Super Specialty, New Delhi) मास्क के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दे रहे हैं। जिसे आप सुने समझें अमल में लाएं और दूसरों के साथ भी ये जानकारी साझा करें।

READ:  Lakhimpur Kheri violence : अखिलेश को किया रिहा, प्रियंका को रखा गया अभी भी हिरासत में

हेल्थ ओपीडी यूट्यूब चैनल पर डॉ. अंशुमान ने बताया कि, वर्तमान में 3 तरह के मास्क उपलब्ध हैंः कपड़े का मास्क, सर्जिकल मास्क और N-95 मास्क। अब बात करते हैं हर मास्क के फायदे और लिमिट की। इस वीडियो में डॉ. अंशुमान बता रहे हैं कि कौन सा मास्क कितना किफायती है और उसे कितनी कैसे और कब उपयोग करना है।

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

वहीं इससे इतर, बता दें कि भारत सरकार ने बड़ा लेते हुए 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए टीकाकरण करने के की घोषणा की है। इस फैसले के बाद 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग अब कोरोना का टीका लगवा सकते हैं। 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण 1 मई से शुरू होगा।

READ:  10-day quarantine for UK visitors to India

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।