5 beneficial diet coronavirus vaccine side effects

क्या ये तीसरी लहर की दस्तक है, यहां एक ही जिले के 8000 से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Corona Cases In Maharashtra: महाराष्ट्र के अहमदनगर राज्य में मई के महीने में 8000 से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए। ऐसे में प्रशासन भी सकते में है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि, यह कोरोना की तीसरी लहर के आने का संकेत हो सकता है। वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने भी लोगों को तीसरी लहर को लेकर लोगों को सावधान रहने को कहा है। कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला राज्य महाराष्ट्र ही है। ऐसे में सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों (Corona Cases In Maharashtra) को कम करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। जगह – जगह पर बच्चों के लिए विशेष कोविड वार्ड बनाए जा रहे हैं।

Corona के बढ़ते मामलों को लेकर क्या कहना है Maharashtra के जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले का

Maharashtra के जिलाधिकारी राजेंद्र भोसले ( Rajendra Bhosle) ने कहा कि ये चिंताजनक है और प्रशासन बाल चिकित्सकों से संपर्क कर रहा है। सरकार ने कहा की लोग Corona की तीसरी लहर के लिए तैयार रहें। कोरोना की तीसरी लहर के मामले सामने आने लगे हैं। वहीं सरकार महाराष्ट्र और राजस्थान के साथ- साथ कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को मद्देनजर रखते हुए तैयारियां कर रही है। बच्चों के लिए विशेष कोरोना वार्ड बनाए जा रहे। इसके साथ ही हर तरह की जरूरी मेडिकल सुविधाएं रखी जायेगी।

READ:  Why Delta plus variant is a matter of concern?

पहले क्या-क्या खुलेगा, Madhya Pradesh में 1 जून से Unlock की शुरुआत

क्या हैं सरकार की कोशिशें

कोरोना को लेकर राज्य सरकार किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतना चाहती है। सरकार बच्चों के मिजाज को ध्यान में रखकर उनके लिए कोविड (Covid) अस्पताल बना रही है। सरकार की कोशिश है कि अगर बच्चे अस्पताल में आते हैं, तो उन्हें मानसिक तौर पर मजबूती मिले वो खुद को बीमार ना समझें। अस्पताल इस तरह तैयार किया जा रहा है कि बच्चों को लगेगा कि वो स्कूल में हैं।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

%d bloggers like this: