अहमद पटेल

Ahmed Patel: कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल का निधन, कई बड़े नेताओं ने जताया शोक

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल(Ahmed Patel) का 71 वर्ष की उम्र में आज सुबह निधन हो गया। अहमद पटेल अक्टूबर में कोरोना से संक्रमित हुए और तभी से उनका इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में चल रहा था। बुधवार सुबह उनके निधन की जानकारी उनके बेटे फैसल ने ट्वीट कर दी। 21 अगस्त 1949 को गुजरात के भरुच पिरामन में जन्में अहमद पटेल का पूरा नाम अहमदभाई मोहम्मदभाई पटेल था । पिता की प्ररेणा से राजनीति में कदम रखने वाले पटेल ने पंचायत से संसद तक का सफर तय किया। कांग्रेस पार्टी के संकटमोचक कहे जाने वाले पटेल का निधन पार्टी के लिए एक बड़ा नुकसान है।

READ:  मशहूर फिल्म अभिनेता आसिफ बसरा ने क्यों कर ली आत्महत्या ?

Love Jihad: लव जिहाद पर योगी सरकार का अध्यादेश, जानिए कुछ मुख्य बातें

पटेल के निधन पर शोक जताते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “अहमद पटेल(Ahmed Patel) जी न केवल बुद्धिमान और अनुभवी सहकर्मी थे ,वो ऐसे थे जिनसे मैं लगातार सलाह एंव परामर्श लेती थी ,मैनें एक सच्चा दोस्त ,हम सभी के खड़े रहने वाले अंततक भरोसेमंद साथी को खो दिया है । उनका निधन एक खालीपन छोड़ देता है ,उनकी आत्मा को शांति मिले।”

Ahmed Patel: Senior Congress Leader Passes Away

READ:  मज़ूदरों का रेल ख़र्च उठाएगी कांग्रेस !

राहुल गांधी ने भी उनके निधन पर शोक जताते हुए लिखा है यह एक दुख़द दिन है। अहमद पटेल(Ahmed Patel) कांग्रेस का स्तंभ थे उन्होनें सबसे कठिन समय में पार्टी के साथ खड़े रहे है ,हम उन्हें याद करेंगें । फैसल मुमताज़ और परिवार को मेरा प्यार और संवेदना।

बीजेपी को Nusrat Jahan की नसीहत, कहा राजनीति में धर्म को न लाएं

READ:  अभी देश में 50 हज़ार वेंटिलेटर हैं उपलब्ध, ज़रूरत 10 लाख वेंटिलेटर की

वहीं पीएम मोदी ने पटेल के निधन पर शोक जताते हुए लिखा है अहमद पटेल के निधन से दुखी हूं, उन्होनें समाज की सेवा की है और कांग्रेस पार्टी को मज़बूत बनाने में उनकी भूमिका याद की जायेगी, मैनें उनके बेटे फैसल से बात की है और संवेदना प्रकट की है।

सोनिया गांधी और कांग्रेस के संकटमोचक रहे पटेल राजनीति के मझे हुए खिलाड़ी थे। 3 बार लोकसभा सांसद 4 बार राज्यसभा सांसद रहे पटेल 1985 में राजीव गांधी के संसदीय सचिव भी थे। 1986 में गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भी बने। 2001 एक में वो सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार बने । 10 जनपथ में उनका खास दबदबा था। कांग्रेस पार्टी में बेहद ताकतवर होते हुए भी वो हमेशा लो-प्रोफाइल रहते थे राजनीति में रहते हुए भी सादगी से जीवन बिताना पसंद था।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at [email protected] to send us your suggestions and writeups.