Home » HOME » Activist Disha Ravi की गिरफ्तारी के विरोध में NSUI का ‘हल्ला बोल’

Activist Disha Ravi की गिरफ्तारी के विरोध में NSUI का ‘हल्ला बोल’

congress-student-wing NSUI-protests-against-activist-disha-ravi-arrest50613
Sharing is Important

Activist Disha Ravi || Congress NSUI Protests || बुधवार को कांग्रेस की स्टूडेंट विंग नेशनल स्टूडेंट युनियन आफॅ इंडिया (एनएसयूआई) ने पर्यावरण संरक्षण कार्यकर्ता दिशा रवि की गिरफ्तारी के विरोध में जोरदार विरोध प्रदर्शन करते हुए मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए और दिशा को तुरंत रिहा करने की मांग की। एनएसयूआई (Activist Disha Ravi || Congress NSUI Protests ||) ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया कि मोदी सरकार हर लोकतांत्रिक विरोध प्रदर्शन को तानाशाही तरीके से खत्म कर रही है। एनएसयूआई ने आरोप लगाया कि जलवायु एक्टिविस्ट दिशा रवि को गिरफ्तार बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया बिना ट्रांजिट वारंट दिल्ली लाया गया।

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन का कहना है कि दिशा रवि जैसी साहसी लड़की को गिरफ्तार करके मोदी सरकार यह बताने का प्रयास कर रही है कि हमारे खिलाफ उठने वाली हर एक आवाज़ को बलपूर्वक शांत करवा दिया जाएंगा। लेकिन यह मोदीजी की गलतफहमी है मोदीजी आप जितनी ताकत के साथ इस देश के युवाओं पर जुल्म करेंगे उससे ज्यादा दोगुनी ताकत के साथ इस देश का युवा आपके विरूद्ध खड़ा होंगा। (Activist Disha Ravi || Congress NSUI Protests ||)

आज़ाद भारत की वो पहली महिला, जिसको होगी फांसी..अपराध सुन कांप उठेगी रूह

READ:  Congress will not get 300 seats in Lok Sabha elections: Ghulam Nabi Azad

एनएसयूआई दिशा रवि की गिरफ्तारी का विरोध करती है तथा मोदीजी से अनुरोध करती है कि आप हिटलर के रास्ते पर न चले अगर आपने हिटलर के रास्ते पर चलकर इस देश के युवाओं को ख़ामोश करने की कोशिश की तो इस देश का युवा आपकी सरकार उखाड़ फेकने में ज्यादा देर नही लगाएगा।मोदी सरकार ने 2014 से लेकर 2019 तक 191 राजद्रोह के मामले दर्ज किए है जिसमें से ज्यादतर आरोपी युवाओं को बनाया है और 191 में से सिर्फ 4 लोगों पर ही दोष सिद्ध हो पाया है जिसका मतलब साफ है यह सरकार युवाओं की आवाज़ को अलोकतांत्रिक तरीके से काले कानूनों के जरिए दबाना चाहती है।

एनएसयूआई ने सीधे प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लेते हुए आरोप लगाया कि मोदी जी कपिल मिश्रा एवं अनुराग ठाकुर पर कार्यवाही नही करते है जिन्होंने खुलेआम गोली मारने का हुक्म दिया था और दिल्ली में दंगा भड़काया था बल्कि शांतिपूर्ण तरीके से किसानों का समर्थन करने वालों पर कार्यवाही करते है। दूसरी ओर एनएसयूआई के शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने पर भी पुलिस ने एनएसयूआई राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन जी, सतवीर चौधरी, हुसैन सुल्तानिया,शौर्यवीर चौधरी,कुनाल सहरावत, अर्जुन चपराना सहित दर्जनो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

READ:  Who is Riyaz Bhati? Dawood Ibrahim's aide

अलग अलग राज्यों में कितनी है किसानों की सालाना कमाई?

आपको बता दें कि 21 वर्षीय दिशा रवि पर्यावरण संरक्षण कार्यकर्ता होने के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर भी अपनी राय रखती है इसी प्रकार दिशा ने किसानों के आंदोलन का भी समर्थन किया जो बात हमारी तानाशाही सरकार को हजम नही हुई जिसके कारण भाजपा सरकार के इशारे पर काम करने वाली दिल्ली पुलिस ने इनको गिरफ्तार कर लिया।

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@gmail.com पर मेल कर सकते हैं।

Scroll to Top
%d bloggers like this: