Home » MP में लॉकडाउन को वैज्ञानिक तरीके से खोला जाएगा: CM Shivraj

MP में लॉकडाउन को वैज्ञानिक तरीके से खोला जाएगा: CM Shivraj

CM Shivraj | मुख्यमंत्री शिवराज बोले एक जून से खुलेगा लॉकडाउन पर...
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report | News Desk | Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Chauhan मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को राज्य के लोगों के लिए फेसबुक पर एक संदेश पोस्ट करते हुए कहा कि सरकार 1 जून से राज्य में कोविड -19 प्रतिबंधों में ढील देगी। हालांकि, चौहान ने अपील करते हुए कहा की लोग कोविड प्रोटोकॉल का सही से पालन करें।

Randeep Hooda को गिरफ्तार करने की मांग? पूर्व मुख्यमंत्री पर की आपत्तिजनक टिप्पणी !

“हम 1 जून से कर्फ्यू में ढील देंगे। लेकिन हमें अचानक घर से बाहर निकलने या बड़े आयोजन करने की जरूरत नहीं है। इससे स्थिति और खराब हो सकती है। हमने बहुत कुछ सहा है। कई लोगों की जान चली गई है। हम नहीं चाहते कि ऐसी स्थिति वापस आए,” चौहान ने कहा। पोस्ट में आगे उन्होंने लिखा की लॉकडाउन को वैज्ञानिक तरीके से खोला जाएगा। इसके लिए हमने रोडमैप तैयार कर लिया है। विवाह, धार्मिक आयोजन और राजनीतिक रैलियों जैसे बड़े आयोजनों की अनुमति नहीं होगी। हमें अब सावधान रहना बंद नहीं करना है ।

READ:  Kashmir: 124 साल की रेहती बेगम को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

Shivraj Chahuhan शिवराज चौहान ने प्रशासन को भी निदेर्श दिए कि वे भी बीमार व्यक्तियों के बारे में तुरंत सजग रहकर उनकी जांच कराएं और उनके संक्रमित पाए जाने पर उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराएं।उन्होंने कहा कि हम सबको राज्य में अभूतपूर्व तबाही मचाने वाली दूसरी लहर के प्रकोप से सबक लेना चाहिए। इसने अप्रैल और मई माह के दौरान कितनी तबाही मचायी।

उन्होंने कोविड -19 की तीसरी लहर के बारे में चेतावनी देते हुए लिखा कि अगर लोग सतर्क नहीं रहे तो केस में वृद्धि आएगी । हमें तीसरी लहर नहीं आने देनी है। अब हमें कोविड-19 के साथ जीने की आदत डालनी होगी। घर से बाहर निकले तो मास्क लगाकर ही जाए। अगर कोई बिना मास्क के पाया जाता है तो हम उससे भी पूछताछ करेंगे। अपने आप को सुरक्षित रखकर आप अपने परिवार को सुरक्षित रखते हैं।’ मुख्यमंत्री ने अपनी अपील में लोगों से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को एक सामाजिक आंदोलन बनाने और बीमारी को नियंत्रित करने का एक नया तरीका दिखाने के लिए भी कहा।

मास्क नहीं पहना तो हाथ-पैर में ठोक दी कीलें, UP Police सवालों के घेरे में!

READ:  Madhya Pradesh: बैंक से अपना ही पैसा निकालने के लिए रात भर से कतार में लगे हैं किसान

मध्य प्रदेश में बुधवार को 2,182 नए कोविड -19 मामले और 72 मौतें दर्ज की गईं। राज्य में अब तक 771,878 लोग संक्रमित हो चुके है और 7,758 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं। अभी खुल एक्टिव केस 43,265 है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।