Home » Unlock in MP: मध्य प्रदेश में लॉकडाउन कब खुलेगा?

Unlock in MP: मध्य प्रदेश में लॉकडाउन कब खुलेगा?

Unlock in MP
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report | News Desk | Unlock in MP | मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Chauhan) ने 22 मई को एलान कर दिया कि राज्य धीरे-धीरे 1 जून से लॉकडाउन (Lockdown Madhya Pradesh) के प्रतिबंधों को खोलना और आसान बनाना शुरू कर देगा। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अधिकारीयों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि राज्य सरकार प्रतिबंधों में ढील देने के संबंध में अपनी रणनीति की समीक्षा करेगी। (Unlock in MP)

PhD Scholar Sonia Dabas Suicide Case: अवैध संबंध बनाने का दबाव डाल रहा था विभाग का प्रोफेसर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि राज्य की कोरोना पाजिटिविटी दर गिरकर 4.82 प्रतिशत हो गई है। अब हमें 31 मई तक इसे पूरी तरह से काबू में करना है, और नयी रणनीति बनानी है। उन्होंने कहा कि, “हमें कोविड ​​-19 को जल्दी पहचानने और समय पर इलाज शुरू करने की जरूरत है। यह केवल तभी घातक होता है जब पता लगाने और उपचार में देरी होती है, इसलिए हमें देर नहीं करनी चाहिए ताकि इससे कोई और मौत न हो।” उन्होंने ये भी कहा की राज्य को हमेशा के लिए लॉकडाउन में नहीं रख सकते, और अब कोरोना संक्रमण को रोकने की स्थिति में है इसलिए अनलॉक की शुरुआत एक जून से कर दी जाएगी।

READ:  Amarinder Singh left Congress party : पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने क्यों कहा अलविदा, जानिए यह खास कारण।

मुख्यमंत्री (CM shivraj chauhan) ने कहा की वह प्लान तैयार कर रहे है, उन्होंने लोगों से अपील भी की कि वह कोरोना नियामों का पालन करे और संक्रमित होने पर तुरंत इलाज करवाए। लोगों की सहायता के लिए अनेक योजनाएं बनायीं गयी है जैसे की गरीबो को राशन और अनाथ बच्चों की परवरिश। उन्होंने ये भी सूचना दी की टीकाकरण की रफ्तार को तेज़ किया जायेगा।

Parth Srivastava Suicide: पार्थ श्रीवास्तव को न्याय दिलाने के लिए #justiceforprarth कैंपने, देखें किसने क्या Tweet किया?

मध्य प्रदेश सरकार ने 21 मई को राज्य की राजधानी भोपाल में चल रहे कर्फ्यू को COVID-19 मामलों में अचनाक हुई बढ़ोतरी (spike) के बीच बढ़ा दिया था। “कोरोना कर्फ्यू” 31 मई तक जारी रहेगा। शुक्रवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के 4,384 नए मामले सामने आये थे। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 79 व्यक्तियों की मौत हुई है। अब तक कुल 7,394 लोग राज्य में कोरोना से मृत्यु के शिकार हो चुके है। शुक्रवार को राज्य के सर्वाधिक मामले इंदौर (937) में आये थे।

READ:  Karwa Chouth 2021: पत्नी के व्रत को यूं बनाएं स्पेशल, प्यार में लगाएं रोमांस का तड़का!

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।