Home » CM Amrinder Singh resigned : अमरिंदर सिंह ने छोड़ा मुख्यमंत्री पद, पार्टी के एक बार फिर अलग थलग होने के आसार

CM Amrinder Singh resigned : अमरिंदर सिंह ने छोड़ा मुख्यमंत्री पद, पार्टी के एक बार फिर अलग थलग होने के आसार

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Punjab : जब से अमरिंदर सिंह(CM Amrinder Singh) ने अपना इस्तीफा(resigned) राजभवन(governor’s residence) जाकर पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित(governor banvarilal purohit) को अपना इस्तीफा(resignation) सौंपा है तब से कांग्रेस पार्टी(congress party) में अलग ही हलचल देखने को मिल रही है। हर कोई उनके इस कृत के पीछे का कारण जानना चाहता है। हर कोई उनका नजरिया जानना चाहता है हर कोई उन्हे सुनने चाहता है। यही कारण है कि उन्होंने इस्तीफा देने के साथ ही कुछ ही देर में प्रेस कांफ्रेंस(press conference) रखने की बात कही है।

पत्नी संग राजभवन पहुंच थमाया इस्तीफा

अमरिंदर सिंह के इस्तीफे से तो हर कोई सदमे में है लेकिन अमरिंदर सिंह अपना इस्तीफा राज्यपाल को थमाने के साथ ही राजभवन से वापसी ले ली है। बताया जा रहा है कि जब वे अपना इस्तीफा सौंपने आए थे तब उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थी। उनके इस्तीफा सौंपने के बाद उनके बेटे ने ट्वीट कर जानकारी दी। जिसमे उन्होंने लिखा, “My father submitting his resignation to HE the Governor Sahib of Punjab.”

READ:  Varun Gandhi not named in BJP's new national executive

An indigenous Tiktok user earned 6 million followers

पहले ही मांगा जा चुका था सीएम पद से इस्तीफा

इससे पहले खबर आई थी कि कॉन्ग्रेस हाईकमान की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह से इस्तीफे की भी माँग कर दी गई है। कॉन्ग्रेस ने ‘बड़ी संख्या में विधायकों के प्रतिनिधित्व’ का हवाला देते हुए, देर रात पंजाब विधायकों की आज एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। करीब 40 से ज्यादा नाराज विधायकों ने उन्हें हटाने की माँग करते हुए पार्टी आलाकमान को चिट्ठी लिखी थी। कैप्टेन लंबे समय से बागी नेताओं के निशाने पर रहे हैं।

CM Amarinder Singh resigns

ये होंगे इस पद के अगले दावेदार

कैप्टन अमरिंदर की कार्यशैली से नाराज होकर 40 विधायकों ने और मंत्रियों ने पार्टी हाईकमान से शिकायत की थी। विधायकों और मंत्रियों ने कहा कि जरूरी काम के लिए भी मुख्यमंत्री से मिलना बेहद मुश्किल है। राज्य में विधानसभा चुनावों के ऐन पहले पार्टी में मचा यह घमासान उसे भारी पड़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ को पंजाब का कमान सौंपी जा सकती है।

READ:  Durga Puja 2021: Kolkata में Burj Khalifa की थीम पर सजाया गया मां दुर्गा का पंडाल, देखते ही रह जाएंगे दंग

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter, and Whatsapp. And mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups