Home » रिफंड के लिए ऑनलाइन ऑर्डर किया कैंसिल, खाते से निकल गए एक लाख

रिफंड के लिए ऑनलाइन ऑर्डर किया कैंसिल, खाते से निकल गए एक लाख

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

ऑनलाइन ठगी का एक ताज़ा मामला सामने आया है। नोएडा में श्वेता नाम की एक महिला को ऑनलाइन पिज्जा मंगाना काफी भारी पड़ गया। दरअसल इन्होंने जिस नंबर से फोन कर पिज्जा मंगवाया था, उसी नंबर के जरिए उनके एकाउंट से फर्जीवाड़ा कर एक लाख रुपये निकाल लिया गया। महिला को दो दिन बाद जब इस बात की जानकारी लगी तो उसने इसको लेकर शिकायत दर्ज कराई है।

तमिलनाडु : दलित युवक को भीड़ ने पीटा, हुई मौत

श्वेता ने बताया कि उन्हें जोमेटो के कस्टमर केयर की तरफ से अपने ऑर्डर से संतुष्ट नहीं होने पर रिफंड पाने के लिए एक लिंक भेजा गया था। उन्होंने जैसे ही उस लिंक पर क्लिक किया उनका यूपीआई खाता हैक हो गया जिसके बाद दो दिन के अंदर एक लाख रुपये निकाल लिए गए। हालांकि उन्हें बाद में ये जानकारी मिली की जिस नंबर पर उन्होंने कॉल किया था उससे जोमेटो का कोई संबंध नहीं है।

READ:  Medicine for Coronavirus: कोरोना वायरस के इलाज में कौन सी दवाइयां उपयोगी हैं?

VIDEO : जामिया लाइब्रेरी में पुलिस की बर्बरता का CCTV फुटेज अब आया सामने

वहीं मामले के सामने आने के बाद बैंक ने श्वेता उन सभी खातों को ब्लॉक कर दिया है। साथ ही बैंक ने कहा है कि अगर जांच के बाद श्वेता का दावा सही पाया गया तो उन्हें पैसा वापस कर दिए जा सकते हैं।

अगर आप भी ऑनलाइन चीज़ों की ख़रीदारी करते हैं तो सभी चीज़ों की अच्छे से जांच पड़ताल कर लें। कोई भी नंबर और लिंक को अच्छी तरह से जांचने के बाद ही खोले। अपना ऑर्डर कैंसिल करते समय किसी भी नंबर से आई कॉल को रिसीव करने के बाद अपने खाते की जानकारी या ओटीपी न बताएं।

READ:  Oxygen Concentrator क्या है? ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के बारे में वो सब कुछ जो आप जानना चाहते हैं

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@gmail.com पर मेल कर सकते हैं।