Home » CBSE Examination 2021: परीक्षा रद्द करने की मांग, छात्रों ने Supreme Court को लिखी चिट्ठी

CBSE Examination 2021: परीक्षा रद्द करने की मांग, छात्रों ने Supreme Court को लिखी चिट्ठी

12th Board Exam CBSE BOARD EXAMS
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

CBSE Examination 2021: देश में कोरोना के चलते सरकार ने CBSE Exam की परीक्षाएं कुछ दिन के लिए टाल (CBSE Exam Postponed) दी थी। वहीं अब CBSE की परीक्षा को लेकर 297 छात्रों ने Supreme Court के Chief Justice एनवी रमना को चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने CBSE Exam Cancel (CBSE Examination 2021) की परीक्षा रद्द करने की मांग की है।

Supreme Court को चिट्ठी लिख क्या मांग की छात्रों ने

Supreme Court को चिट्ठी (Letter Petition) लिख छात्रों ने Physical परीक्षा रद्द करने की मांग की और ये भी कहा की पिछले साल की तरह , इस बार भी वैकल्पिक मूल्यांकन योजना बनाई जाए। उनका कहना है की देश में Covid19 की वजह से कई छात्रों ने अपने परिवार को खोया है। ऐसे में Physical परीक्षा कराना सही नहीं होगा। अभी भी कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है। ऐसे में किसी भी तरह की परीक्षा कराना मतलब छात्रों की जान जोखिम में डालने जैसा होगा। इसकी वजह से घर वालों की भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

READ:  Manjul: कार्टूनिस्ट मंजुल को बीच कॉन्ट्रैक्ट नेटवर्क18 ने निकाला !

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

क्या लिखा छात्रों ने चिट्ठी में

CBSE की परीक्षा को लेकर परेशान छात्रों ने चिट्ठी लिख Supreme Court से कहा की Board की परीक्षा कराने की अवधी आगे बढ़ने की वजह से कई छात्रों का भविष्य खतरे में है। ऐसे में बच्चे आगे बढ़ने की जगह, पीछे होते जा रहे हैं। इतना ही नहीं ऐसे में कोई भी छात्र बाहर किसी भी University या Collge में Admission भी नहीं ले पा रहा है।

CBSE की परीक्षा को लेकर क्या कहा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह न

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में बुलाई गई उच्चस्तरीय बैठक में फैसला लिया गया कि 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद नहीं होंगी। केंद्र सरकार ने कहा है कि वह परीक्षाओं को लेकर छात्रों की चिंता को जल्द ही खत्म करेगी। एक जून या उससे पहले ही परीक्षा को लेकर जल्द ही कोई फैसला लेंगे, और परीक्षा की तिथि जारी कर दी जाएगी। माना जा रहा है कि 12 वीं की परीक्षाएं जुलाई में हो सकती हैं। दिल्ली को छोड़कर ज्यादातर राज्यों ने भी 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं कराने का सुझाव दिया है।

READ:  Virat Kohli ने बना डाला ऐसा रिकॉर्ड कि प्रधानमंत्री मोदी भी छूट गए पीछे!

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।