CBSE Board Exam Date

CBSE Class 12 board exams 2021 cancelled: CBSE 12 की परीक्षा रद्द, कोविड के चलते सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

CBSE Class 12 board exams 2021 cancelled due to covid19 PM Modi took big decision: सीबीएसई बोर्ड की 12 की परीक्षा रद्द ( CBSE Class 12 board exams 2021 cancelled ) कर दी गई है। कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह महत्वपूर्ण फैसला लिया है। सीबीएसई बोर्ड एग्जाम ( CBSE Class 12 board exams 2021 cancelled ) के लिए आज हुई मीटिंग के बाद सरकार फैसला लेते हुए कहा कि, हम बच्चों की जिंदगी खतरे में नहीं डाल सकते। कोरोना वायरस के चलते हम यह अहम फैसला ले रहे हैं कि सीबीएसई बोर्ड 12 की परीक्षा रद्द की जा रही है।

सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द करने के साथ ही सरकार ने यह भी कहा कि, निश्चित समय में ऑब्जेक्टिव तरीके से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के नतीजों के लिए सीबीएसई नए सिरे से नई रूपरेखा तैयार करेगा। सरकार ने कहा कि, अगर कुछ छात्र परीक्षा देना चाहे तो उन्हें इसके लिए विकल्प भी दिया जाएगा।

READ:  भारत में महिला किसान: खेत में दिन रात मेहनत करती महिलाओं की उपेक्षा क्यों?

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि, पिछले साल की तरह, यदि कुछ छात्र परीक्षा देने की इच्छा रखते हैं, तो स्थिति अनुकूल होने पर सीबीएसई द्वारा उन्हें ऐसा विकल्प प्रदान किया जाएगा। उन्होंने महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द करने की घोषणा की है।  

बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 23 मई को आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ चर्चा और उनसे प्राप्त सुझावों पर विचार करने के पश्चात मंगलवार को सुबह 11 बजे 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर घोषणा करने वाले थे। लेकिन तबीयत खराब होने के चलते यह हो नहीं पाया। हालांकि, शाम साढ़े पांच बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है और उन्होंने बैठक में सीबीएस बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया है। 

READ:  Kashmir: 124 साल की रेहती बेगम को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

%d bloggers like this: