Home » CBSE 12th Board Exam 2021 Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया परीक्षा रद्द करने का फैसला

CBSE 12th Board Exam 2021 Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया परीक्षा रद्द करने का फैसला

CBSE Board exam 2021
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

CBSE 12 Board Exam 2021 Updates: देश में कोरोना की दूसरी लहर के चलते सीबीएसई बोर्ड 12वीं के एग्जाम कुछ समय के लिए टाल दिए गए थे। जिसको लेकर आज शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल(Ramesh Pokhariyal) इस पर निशंक आज सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षाओं (CBSE Class 12 Board Exam 2021 Updates) के फॉरमेट की घोषणा करने वाले थे। लेकिन उनकी तबियत खराब होने की वजह से उन्हें एम्स दिल्ली में एडमिट कराया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सभी राज्यों और अन्य स्टॉकहोल्डर के साथ करेंगे चर्चा

सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा (CBSE 12 Board Exam) को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) की अध्यक्षता में 23 मई को हाईलेवल मीटिंग का आयोजन किया गया था। जिसमें केंद्र सरकार के कई कैबिनेट मंत्री भी शामिल हुए थे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं (Board Exam 2021) को लेकर अहम बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। वे सभी राज्यों और अन्य स्टॉकहोल्डर के साथ चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री ने सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं।

READ:  EURO CUP 2020 : तुर्की और इटली के मैच से कप का आग़ाज़

CBSE Class 12 board exams 2021 cancelled: CBSE 12 की परीक्षा रद्द, कोविड के चलते सरकार ने लिया बड़ा फैसला

क्या कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज की बैठक में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षा (CBSE 12th Board Exam) को लेकर कहा हमे हमारे बच्चों के स्वास्थ्य और सेहत की चिंता है। अब इस पर कोई चर्चा नहीं की जाएगी। हम अपने बच्चों की सेहत और स्वास्थ्य के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं कर सकते।

शिक्षा मंत्री ने अपने एक वीडियो संदेश में क्या कहा था

सीबीएसई 12वीं परीक्षा को लेकर हुई मीटिंग में राज्यों के शिक्षा मंत्रियों और शिक्षा मंत्रालय से जुड़े सभी अधिकारियों ने हिस्सा लिया था। इसके बाद शिक्षा मंत्री ने अपने एक वीडियो संदेश में कहा था कि 12वीं की परीक्षा को लेकर 1 जून को फैसला होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक के बाद 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा परीक्षा आयोजित करने के पक्ष में प्रतिक्रिया दी गई है। वहीं दिल्ली, महाराष्ट्र, गोवा एवं अंडमान और निकोबार सरकार द्वारा छात्रों और शिक्षकों के लिए कोरोना टीके की मांग की गई है।

READ:  Lockdown खुलना मुश्किल, कोविड के नए वेरिएंट से ब्रिटेन में बढ़ी मुश्किलें

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।