Home » CBSE परीक्षा रद्द करने की मांग, छात्रों ने शुरु की Exam Cancel करने मुहीम

CBSE परीक्षा रद्द करने की मांग, छात्रों ने शुरु की Exam Cancel करने मुहीम

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Cancel CBSE Board Exams: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस एएम खानविलकर ( Ajay Manikrao Khanwilkar) की अगुवाई में सुनवाई कल होगी। COVID-19 की दूसरी लहर के चलते CBSE Board Exams रद्द करने की मांग की गई थी। CBSE 12वीं की परीक्षा रद्द (Cancel CBSE Board Exams) कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। छात्र और अभिभावक लगतार सोशल मीडिया पर #CancelBoardExam, #CancelExamsSaveLives चला रहे हैं। इन हैश टैग के साथ शुक्रवार को 1 लाख 30 हजार से ज्यादा ट्वीट किए गए।

Supreme Court करेगा इन 5 बातों पर सुनवाई

1- शुक्रवार को CBSE 12वीं परीक्षा रद्द किए जाने की मांग में याचिकाकर्ता की ओर से अदालत में कहा गया कि यदि इस कोरोना महामारी के बीच परीक्षाएं आयोजित कराई जाती हैं तो इससे देशभर करीब 12 लाख छात्र प्रभावित हो सकते हैं। इससे छात्र बाहर के विश्वविद्यालयों में Admission नहीं ले सकेंगे। इसलिए CBSE और CISCE के Result जल्द ही घोषित भी कर दिए जाएं।

2. अदालत ने याचिकाकर्ता ममता शर्मा के वकील को निर्देश दिया कि वे मामले की कॉपी सेंटर, CBSE और CISCE को दें।

READ:  Jio Fiber vs Starlink: जियो फाइबर और स्टारलिंक आमने-सामने, देखें कौन किससे आगे

3.मामले की सुनवाई कर रहे न्यायाधीश एएम खानविल्कर और न्यायाधीश दिनेश महेश्वरी ने कहा, ‘हम केंद्रीय एजेंसियों सीबीएसई, सीआईएससीई को वकील की सेवा लेने की अनुमति देते हैं। सीनियर एडवोकेट दास ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वे आईसीएसई का पक्ष रखेंगे। मामले की सुनवाई सोमवार को 11 बजे की जाएगी।

4- विपक्षी पार्टियों में केंद्र, CBSE और CISCE की ओर से भी प्रतिनिधि होने चाहिए।

5- मामले की सुनवाई अब सोमवार (31 May 2021) को सुबह 11:00 बजे होगी।

CBSE Board Exam Date: इस दिन होगी सीबीएससी बोर्ड परीक्षा, 15 दिन में जारी होंगे परिणाम


CBSE 12वीं की परीक्षा को लेकर जल्द हो सकता है फैसला

केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर जल्द फैसला ले सकता है. बता दें कि रविवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर इस मसले पर राज्‍यों के शिक्षा मंत्री एवं शिक्षा सचिवों के साथ बड़ी बैठक की थी.

CBSE Examination 2021: परीक्षा रद्द करने की मांग, छात्रों ने Supreme Court को लिखी चिट्ठी

CBSE12वीं कि परीक्षा को लेकर सरकार पर बना दबाव

CBSE की परीक्षा को लेकर सरकार पर दबाव बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में देखते है सरकार क्या फैसला करती है। वहीं छात्रों की परीक्षा को रद्द करने की मांग धीरे धीरे social media में बढ़ती ही जा रही है।CBSE का कहना है की परीक्षा किसी भी हाल में रद्द नहीं की जाएगी। यह बच्चों के भविष्य का सवाल है। इसके बाद छात्र Higher Education की ओर बढ़ते है। ऐसे में उन्हें सीधे result देना सही नहीं होगा

READ:  Traditional Media का village में एक अनोखा अंदाज ,corona से बचाव के लिए

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।