CAA : उत्तर प्रदेश के SP का विवादित बयान, प्रदर्शनकारियों को दी ‘पाकिस्तान जाने’ की सलाह

Ground Report News Desk | Lucknow

देश भर में CAA-NRC के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच उत्तर प्रदेश के एक एसपी ने ऐसा बयान दिया जिसके बाद लोगों में साफ तौर से खौफ देखा जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेरठ के एसपी अखिलेश एन सिंह ने प्रदर्शनकारियों को ‘पाकिस्तान जाने’ की सलाह दी है।

एसपी अखिलेश एन सिंह ने CAA के खिलाफ जारी हिंसक प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों को ‘पाकिस्तान जाने’ के लिए कहा है। मेरठ एसपी के इस बयान के बाद एक और जहां कुछ लोगों में खौफ नज़र आ रहा है तो वहीं दूसरी और आक्रोश भी साफ देखा जा रहा है।

एसपी अखिलेश के इस बयान पर विवाद बढ़ता दिख रहा है। शहर के लसारी गेट के सादिक नगर के एक निवासी, जहां एसपी का वीडियो शूट किया गया था ने कहा कि पुलिस की इस तरह की टिप्पणी से डर का माहौल है। लोगों ने कहा, “यहां हमारा पूरा जीवन” बिताने के बाद ऐसी टिप्पणी से अपमानित महसूस कर रहे हैं।

Also Read:  'Will end Muslim reservation in Telangana': Amit Shah in Hyderabad

जनसत्ता की खबर के मुताबिक, घटना वाली जगह के लोगों ने कहा कि एसपी ने जिन तीन लोगों को संबोधित किया था उनके नाम फुरकान, हाजी अनवार और इकबाल हैं। तीनों ही कॉलोनी के निवासी हैं और उस समय वह नमाज के लिए जा रहे थे।

फुरकान और इकबाल कपड़े का बिजनेस करते हैं और हाजी अनवर चमड़े के आयात और निर्यात का काम करते हैं। एक निवासी ने कहा कि वीडियो के सामने आने के बाद, तीनों ने ही पुलिस के डर से लोगों से मिलना जुलना और बातचीत को सीमित कर दिया।