Home » CAA Protest : दिल्ली की सड़कों में फंसे रह गए कई क्रू मेंबर्स, 19 उड़ाने रद्द, 16 फ्लाइट्स प्रभावित

CAA Protest : दिल्ली की सड़कों में फंसे रह गए कई क्रू मेंबर्स, 19 उड़ाने रद्द, 16 फ्लाइट्स प्रभावित

CAA PROTEST DELHI
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report News Desk | New Delhi

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019) के विरोध में दिल्ली में गुरूवार सुबह शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन अब भी जारी है। जगह-जगह जाम, सड़कों का डायवर्ज़न और कई मेट्रो स्टेशनों के बद होने के चलते इसका असर फ्लाइट्स पर भी देखा जा रहा है। कई क्रू मेंबर्स घंटों जाम में फंसे रहें जिसके चलते इंडिगों ने अपनी 19 फ्लाइट्स रद्द कर दी है जबकि 16 उड़ाने प्रभावित हुई है।

इस विरोध प्रदर्शन के चलते दिल्ली के अलग-अलग जगहों के रूट डायवर्जन किया गए हैं। रूट डायवर्जन का असर न सिर्फ रोड यात्री बल्कि हवाई यात्रा पर भी देखा जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक एनएच-8 पर जाम के चलते 16 फ्लाइट्स देरी से पहुंची तो वहीं, क्रू मेंबर के जाम में फंसने के चलते इंडिगो एयरलाइंस ने 19 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी है।

इसके अलावा दिल्ली के कई मेट्रों को स्टेशनों को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। डीएमआरसी के मुताबिक, दिल्‍ली गेट, बाराखंबमा, राजीव चौक, मंडी हाऊस सहित करीब 20 मेट्रो स्‍टेशन को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। यहां मेट्रो रेल को रुकने की इजाज़त नहीं दी गई है।

READ:  कभी युवाओं के फिटनेस आइडल थे सुशील कुमार, आज हैं हत्या के आरोपी

हांलाकि, ताजा जानकारी के मुताबिक राजीव चौक मेट्रो स्‍टेशन को खोल दिया गया है। साथ ही वसंत विहार, जामा मस्जिद, आईटीओ, इंडिया गेट, प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन पर भी आवाजाही पहले की तरह शुरू कर दी गई है, लेकिन दिल्ली के कई प्रमुख मार्ग अब भी डायवर्डेट हैं।

सोशल मीडिया पर पुलिस की निगरानी –

इन सब से इतर सोशल मीडिया के जरिए फैलाई जा रही अफवाहों के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा (Delhi Police PRO, MS Randhawa) ने बताया कि दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया की भी निगरानी कर रही है। अगर किसी को अफवाह की जानकारी मिलती है, वह पुलिस से शेयर करें। हम उसकी पहचान कर उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

READ:  India no longer takes decisions under pressure from other countries: PM Modi

पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू होने की बात को नकारते हुए रंधावा ने बताया कि, यह एक अफवाह मात्र है इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि धारा 144 उत्तर पूर्वी दिल्ली, लाल किला और दिल्ली के कुछ हिस्सों में ही लगाई गई है।