Burning effigy of Prime Minister Narendra Modi Adani Ambani in place of Ravan, farmers are protesting against agricultural law in Punjab

रावण की जगह मोदी-अडानी-अंबानी का पुतला दहन, किसान कर रहे कृषि कानून का विरोध

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

देश भर में हर्षोल्लास से विजयादशमी मनाई जा रही है। जगह-जगह रावण के पुतला दहन हो रहा है। लेकिन पंजाब से एक अलग ही तस्वीर सामने आई है। यहां कृषि कानून से किसान इतने नाराज हैं कि उन्होंने विरोध स्वरूप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतरा रावण की जगह दहन के लिए बनाया है। इसमें प्रधानमंत्री मोदी के पुतले के साथ-साथ उद्योगपति गौतम अडानी और अंबानी का भी फोटो लगाया है। दशहरा के दिन रावण दहन की जगह पीएम मोदी के पुतले दहन की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। वहीं एक यूजर ने इसका वीडियो ट्वीटर पर पोस्ट किया है।

READ:  सिंधिया की चुनावी जनसभा में बुजुर्ग किसान की मौत, मौन के बाद शुरू हुआ भाषण

मोलिटिक्स नाम के एक यूजर ने इस दहन का एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, पंजाब-हरियाणा के किसानों का आरोप है कि मोदी सरकार अंबानी-अडानी के साथ मिलकर उन्हें बंधुवा मजदूर बनाने पर तुली है। बिचौलिया खत्म करने की बात कहकर वह अनाज पूंजीपतियों के हाथ सौंपना चाहती है। किसान नाराज हैं। यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश का वो रावणग्राम जहां लोग रावण को मानते हैं भगवान, करते हैं पूजा-अर्चना

वहीं दूसरी ओर पंजाब-हरियाणा में कांग्रेस की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई ने भी दशहरे के दिन मोदी सरकार का पुतला फूंका। एनएसयूआई ने प्रधानमंत्री मोदी को रावण बताया और उनका पूतला फूंका। इस दौरान एक युवा छात्र और किसान ने कहा कि, पीएम मोदी ने चुनाव के वक्त कई लुभावने वादे किए थे लेकिन एक भी पूरा नहीं किया गया और तो मोदी सरकार का ये कृषि कानून बिल किसानों को गुलामी की ओर धकेलने वाला है। प्रदर्शन करने वाले कई छात्रों और किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

READ:  Peepal Baba's suggestion to improve economy and environment

विरोध करने वाले छात्रों और किसानों ने मोदी के साथ कुल 10 लोगों के पोस्टर लगाए हुए थे। इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी का भी फोटो रावण के पुतले पर लगाया गया था। इसके साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद किरण खेर के साथ कई अन्य बीजेपी के दिग्गज नेताओं का फोटो रावण के 10 सिरों की जगह लगाया गया था।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।