Home » Durga Puja 2021: Kolkata में Burj Khalifa की थीम पर सजाया गया मां दुर्गा का पंडाल, देखते ही रह जाएंगे दंग

Durga Puja 2021: Kolkata में Burj Khalifa की थीम पर सजाया गया मां दुर्गा का पंडाल, देखते ही रह जाएंगे दंग

burj khalifa
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Durga Puja 2021 in Kolkata: हिंदू धर्म के मुख्य त्योहारों में से एक नवरात्र का पर्व आज से शुरु हो चुका है। सभी लोग मां दुर्गा के स्वागत के लिए तैयार हैं। आज से 9 दिन के लिए मां दुर्गा को पंडालों में बैठाया जाएगा और उनकी पूजा अर्चना की जाएंगी। मां दुर्गा के स्वागत के लिए भव्य तरीके से पंडालों को सजाया गया है। कई जगहों पर पंडालों को थीम के आधार पर सजाया गया है।

जिनकी सुंदरता देखते ही बनती है। ऐसा ही एक पंडाल कोलकाता (Durga Puja 2021 in Kolkata) में भी सजाया गया है, जिसे देखते ही आप दंग रह जाएंगे। इस पंडाल की खासियत यह है कि इसे दुनिया की सबसे लंबी इमारत, बुर्ज खलीफा (Durga Puja Pandal on Burj Khalifa Theme) की थीम पर सजाया गया है।

विश्व को Covid19 से बचाने रेत पर बनायीं माँ दुर्गा की अद्भुत आकृति बनी आकर्षण का केंद्र

बता दें बुर्ज खलीफा की थीम पर सजाए गए इस पंडाल की लंबाई 145 फीट है। इस पंडाल को 250 कर्मियों ने मिलकर बनाया है। इस पंडाल को श्रीभूमि सर्पोर्टिंग क्लब द्वारा बनवाया गया है। यह देखने में बहुत ही खूबसूरत है और बुर्ज खलीफा वाला ही फील दे रहा है।

इस मंदिर को बनाने में सभी ने बहुत मेहनत की है, जो कि फोटो में साफ दिखाई दे रही है। आप देख सकते हैं कि पंडाल को बनाते वक्त बुर्ज खलीफा की हर छोटी बड़ी चीज को ध्यान में रखा गया है। तब कहीं जाकर इसका इतना खूबसूरत ढ़ांचा तैयार किया गया है। अगर आप पंडाल की बा​रीकियों को देखें तो आप समझ जाएंगे कि इसे बनाने में मजदूरों ने जी जान से मेहनत की है। तब कहीं जाकर इतना खूबसूरत पंडाल बन पाया है।

READ:  Why height of common people in India decreasing?

इस क्लब के प्रेसिडेंट सुजीत बोस ने बताया कि इस बार भी मां दुर्गा की पूजा कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर की जाएगी। पंडाल में एक साथ कम ही लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। भीड़ न बढ़े इसके लिए पंडाल के सदस्य ही व्यवस्था संभालने का काम करेंगे। सभी को मास्क और सेनिटाइजर जैसी जरुरी चीजों का ध्यान रखना होगा। ताकि कोरोना जैसी महामारी से बचा जा सके।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.