शाहीन बाग में फिर चली गोली, बीते तीन दिनों में खुलेआम फायरिंग की दूसरी घटना

Delhi Shaheen Bagh open Firing another time in front of delhi police and media
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report News Desk | New Delhi

दिल्ली (Delhi) के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) इलाके में एक बार फिर गोली चलने से हड़कंप मच गया है। गोली चलाने वाले शख्स को पुलिस (Delhi Police) ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि अभी गोली चलाने वाले लड़के की शिनाख़्त नहीं हो पाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहीन बाग में लगी पुलिस बेरीकेडिंग के पास लड़के ने पहले जय श्री राम का नारा लगाया फिर हवा में फायर किया।

ALSO READ: शाहीन बाग़ गोली कांड: DCP चिन्मय बिस्वाल पर गिरी गाज

फायरिंग करने वाले शख्स को पुलिस ने फायर करने के बाद हिरासत में लिया। आरोपी शख्स से पूछताछ जारी है। सारा वाकया पिछली बार की तरह ही भारी संख्या में पुलिस और मीडिया के सामने हुआ। फायरिंग करने का पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया। फायरिंग शाहीन बाग इलाके में शाम करीब 5:05 PM बजे के आस हुई।

READ:  लिव इन रिलेशन को नकारने वाला समाज नाता प्रथा पर चुप क्यों रहता है?

ALSO READ:क्या अनुराग ठाकुर के बयान से प्रेरित था गोली चलाने वाला युवक ? ट्विटर पर #ArrestAnuragThakur कर रहा ट्रेंड

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुरूआती जांच में सामने आया है कि फायरिंग करने वाले शख्स ने अपना नाम कपिल गुर्जर बताया है और वह दिल्ली के दल्लूपुरा इलाके का रहने वाला है। हांलाकि, इस पूरे मामले में अभी पुलिस की जांच जारी है। पुलिस की अंतिम रिपोर्ट के बाद ही इस मामले में पूरा खुलासा हो पाएगा।

बता दें कि शाहीन बाग में आज हुई फायरिंग से महज़ दो दिन पहले ही फायरिंग की एक घटना हुई थी। जिसमें 30 जनवरी को महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट जा रहे जामिया के छात्रों पर शाहीन बाग इलाके में ही फायरिंग हुई थी। इस घटना में जामिया के जनसंचार विभाग का एक छात्र घायल हो गया था, जिसे एम्स के ट्रॉमा में भर्ती करवाया गया था।

READ:  Alarming rise in Covid wave in Delhi: 17282 cases in a day, 104 dead

इस पूरे मामले में हैरानी की बात यह है कि, इतनी कड़ी सुरक्षा के व्यवस्था के बावजूद भी ये दूसरा मौका है जब यहां ऐसे खुले आम फायरिंग हुई हो। दो दिन पहले हुई फायरिंग के बावजूद भी पुलिस आम नागरिकों की तरह गोली चलने तक मूक दर्शन बनी रही।

शाहीन बाग इलाके में पीछले डेढ़ महीने से CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है जिसमें भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है, लेकिन पिछले तीन दिनों में दो बार खुलेआम फायरिंग होने से पुलिस की कार्यशैली पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़ा हो गया है।

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@gmail.com पर मेल कर सकते हैं।