Lucknow : कोर्ट में वकील पर हुआ देसी बम से हमला, कई हुए घायल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कोर्ट में देसी बम से हुआ हमला। साथ ही कोर्ट परिसर से 3 ज़िंदा बम भी मिलने की सूचना है। ये धमाका लखनऊ के वज़ीरगंज इलाक़े मे हुआ है। इस धमाके में कई वकीलों के घायल होने की भी सूचना है। पुलिस मौक़े पर पहुंच मामले की जांच कर रही है ।

हमले में कुछ लोगों को मामूली चोट आई है। तीन जिंदा देसी बम भी मिले हैं, उन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। बताया जा रहा है कि ये बम हमला आपसी विवाद की वजह से हुआ है। दो वकीलों के बीच आपसी विवाद का मामला बताया जा रहा है। एक वकील ने देसी बम से हमला कर दिया। अचानक हुए बम धमाके से पूरा परिसर गूंज उठा और कोर्ट में सनसनी फैल गई। 

Also Read:  What happened in Chandauli, Uttar Pradesh?

जीतू यादव नाम के व्यक्ति पर आरोप है कि उसने कोर्ट में बम फेंका। पुलिस मामले की जांच में लग गई है। वकीलों के दो गुट मे विवाद था जिसकी शिकायत बुधवार को एक ग्रुप के वकील ने बार काउंसिल में की थी, जिसकी वजह से विवाद बढ़ा था।

मिली जानकारी के अनुसार वकील संजीव लोधी पर हमला हुआ है। लोधी बार काउंसिल के पदाधिकारी हैं। वहीं लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री पर भी जानलेवा हमला हुआ है। बम फेकने वाला आरोपी भी बार काउंसिल का सद्सय बताया जा रहा है।