Sun. Sep 22nd, 2019

गणेश विसर्जन के दौरान भोपाल में पलटी नाव, 12 की मौत

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार तड़के गणेश विसर्जन के दौरान एक दर्दनाक हादसा हो गया. गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान नाव पलटने से देखते ही देखते नाव में सवार 19 लोग डूब गए. त्वरित कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को सकुशल बचा लिया गया लेकिन 12 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य दो लोगों की तलाश जारी है.

1609 करोड़ की मीडिया फंडिंग, दैनिक जागरण को मिले सबसे ज्यादा 100 करोड़ रुपये

यह दुर्घटना भोपाल की मशहूर छोटी झील के खाटलापुरा घाट पर नाव पलटने से हुई. दुर्घटना के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया है और साथ ही इस मामले में लापरवाही बरतने वालों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्यवाही की बात कही है. खाटलापुरा घाट के पास शुक्रवार की सुबह साढ़े चार बजे यह घटना हुई. प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि मृतकों के परिवारों को सरकार की ओर से चार लाख रुपये का मुआवज़ा दिया जाएगा.

‘उच्च वर्ग के लोगों के साथ बैठने की इच्छा रखने वाले ‘शूद्र’ की कमर को दाग़ देना चाहिए’

मूर्ति विसर्जन के लिए जो नाव झील में उतारी गई थी, वह काफ़ी छोटी थी जबकि मूर्ति काफ़ी बड़ी थी. मूर्ति विसर्जन के लिए पानी में उतारने के दौरान नाव एक तरफ़ झुक कर पलट गई. इसके चलते नाव में सवार लोग मूर्ति के नीचे आ गए. अब तक 12 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं और लापता लोगों की तलाश जारी है. दुर्घटना के तुरंत बाद स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ एसडीआरएफ़ की टीम भी लोगों बचाव कार्य में जुट गईं.

भुखमरी मिटाने में जो देश 103वें स्थान पर हो वहां ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ किसी भद्दे मज़ाक़ जैसा

दुर्घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन के लोग घटना स्थल पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया. बचाव कर्मियों की टीम ने पांच लोगों को डूबने से बचा लिया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: